scriptआईआईडीसी ने समझा टेनरी मालिकों का दर्द, २० तक सफाई पूरी कराने का आदेश | Industrial Production Development Commissioner listened to the problem | Patrika News

आईआईडीसी ने समझा टेनरी मालिकों का दर्द, २० तक सफाई पूरी कराने का आदेश

locationकानपुरPublished: Oct 05, 2019 01:35:13 pm

उन्नाव की सात टेनरियां तुरंत खोलने का जारी किया फरमान लखनऊ में हुई बैठक में टेनरी मालिकों ने रखी थी समस्या

आईआईडीसी ने समझा टेनरी मालिकों का दर्द, २० तक सफाई पूरी कराने का आदेश

आईआईडीसी ने समझा टेनरी मालिकों का दर्द, २० तक सफाई पूरी कराने का आदेश

कानपुर। टेनरियों की अनिश्चितकालीन बंदी के आदेश से परेशान हुए टेनरी मालिकों ने लखनऊ में औद्योगिक उत्पादन विकास आयुक्त को अपना दर्द सुनाया तो उन्होंने जलनिगम को आदेश दिया कि हर हाल में २० अक्टूबर तक टेनरियों को चालू करा दिया जाए। इसके लिए कॉमन ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई का काम तेजी से पूरा कराएं। इसके साथ ही उन्होंने उन्नाव की बंद चल रही सात टेनरियों को तत्काल खोलने का फरमान सुनाया गया।
राजस्व और रोजगार पर संकट
टेनरी मालिकों ने लखनऊ में औद्योगिक उत्पादन विकास आयुक्त (आईआईडीसी) को बताया कि पिछले एक साल में ये उद्योग बेहद बुरे दौर से गुजर रहा है। पहली बार लेदर सेक्टर की ग्रोथ रेट माइनस में चली गई है। रोजगार खत्म हो रहे हैं। कारोबार खत्म हो रहा है। देश में विदेशी मुद्रा देने वाले प्रमुख सेक्टरों में से एक लेदर सेक्टर है, जिसका सही से संचालन जरूरी है। बैठक के दौरान जलनिगम के एमडी, यूपीएसआईडीसी के एमडी, यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक, मुख्य प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी, मेगा लेदर क्लस्टर के सीईओ अशरफ रिजवान, किंग्स इंटरनेशनल के ताज आलम, शेख शाहिद और इ्रफ्तखारुल अमीन आदि टेनरी मालिक थे।
२० तक पूरी कराएं सफाई
आईआईडीसी ने जल निगम से कहा कि 36 एमएलडी के सीटीपी में 27 एमएलडी सीवर का पानी और 9 एमएलडी टेनरी का है। सीटीपी को चलाइए। सफाई का काम 20 अक्टूबर से पहले और पहले पूरा कराइए। पहले ही टेनरी सेक्टर को बहुत नुकसान हो चुका है, और नहीं होना चाहिए। टेनरी कारोबारियों ने कहा कि बंथर की टेनरियां खुल गई हैं। उन्नाव की सात टेनरियां नहीं खुली है। इस पर आईआईडीसी ने आदेश दिया कि आज ही सात टेनरियां खुल जानी चाहिए। शाम तक उन्नाव की सातों टेनरियां खोलने का आदेश जारी कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो