लूट की सूचना ने पुलिस को छकाया, महिला से हुई दो लाख की टप्पेबाजी

पीड़ित महिला व दुकानदार ने बताया कि लुटेरा सॉवले रंग, हल्की दाढ़ी व मोटा व छोटे कद का था, जो काली पल्सर मोटर साइकिल लिए था। महिला ने बताया कि बैग में दो लाख की नकद धनराशि, एक मोबाइल फोन व अन्य कागजात भी थे।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 20 Jul 2018, 01:31 PM IST

कानपुर देहात-जनपद की पुलिस का कोई भय अब लुटेरों को नही सता रहा है। दिन हो या रात महिलाओं के साथ होने वाली लूट व टप्पेबाजी की घटनाएं नहीं थम रही है। जबकि पुलिस की पिकेट व पवन मोबाइल का लगातार गश्त होने के बावजूद लुटेरों को कोई खौफ नही रह गया है। जिसके चलते जनपद में एक महिला दिनदहाड़े पल्सर सवार एक युवक का शिकार हो गयी। दरअसल सिकन्दरा के विरहाना चौराहे पर सरेआम एक महिला से पल्सर अज्ञात युवक दो लाख रूपये, एक मोवाइल व अन्य कागजात लेकर हवा की तरह रफूचक्कर हो गया। रोती बिलखती महिला को देख लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। इसके बाद सूचना पर पहुंची थाना पुलिस जांच में जुट गई और पीड़ित महिला को लेकर बैंक पहुंची।

 

पानी पीना महिला को पड़ा महंगा

मिली जानकारी के मुताबिक सिकंदरा थाना के भीड़ भाड़ वाले कस्बा के विरहाना चौराहे पर अमराहट थाना क्षेत्र के जाफरपुर गॉव व वर्तमान में कानपुर नगर के थाना बर्रा के मोहल्ला अम्वेडकर नगर गुजैनी निवासी ममता पत्नी स्व.राजेश के कोई रिश्तेदार कैंसर की बीमारी से ग्रसित है, महिला ने बताया कि उनके इलाज के लिए महिला सिकंदरा कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक से दो लाख रुपये नकद निकाल कर मंगलपुर थाना क्षेत्र के कौरू गॉव जा रही थी। जब वह बिरहाना चौराहे पर पहुंची तो प्यास लगने के कारण वह चाय समोसे की दुकान पर ट्राली बैग रखकर पानी पीने लगी। उसी दौरान पास में ही खडे एक युवक ने दुकानदार से इलायची लेने के बहाने उसके बैग पर हाँथ रखा और बैग में रखे रुपये साफ कर दिये।

 

पुलिस ने महिला के साथ जाकर बैंक में खंगाले फुटेज

पीड़ित महिला व दुकानदार ने बताया कि लुटेरा सॉवले रंग, हल्की दाढ़ी व मोटा व छोटे कद का था, जो काली पल्सर मोटर साइकिल लिए था। महिला ने बताया कि बैग में दो लाख की नकद धनराशि, एक मोबाइल फोन व अन्य कागजात भी थे। घटना के बाद महिला चीख चीख कर रोने लगी तो आनस पास के दुकानदारों ने पूंछा तो घटना की जानकारी हुई। इस बीच लोगों ने पुलिस को लूट होने की घटना की सूचना दी। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित व दुकानदार की निशानदेही के आधार पर कस्बा स्थित भारतीय स्टेट बैंक उन्हें लेकर गयी, जहां पर सीसी टीवी के फुटेज पीड़ित व दुकानदार को दिखाकर लुटेरे को पहचानने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले में जुट गई है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned