scriptदलित और मुस्लिम संगठनों ने भरी हुंकार, सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया अल्टीमेटम | innocent dalits Muslim are being sent to jail in false cases Dhaniram | Patrika News

दलित और मुस्लिम संगठनों ने भरी हुंकार, सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया अल्टीमेटम

locationकानपुरPublished: Jul 06, 2018 05:44:47 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

दलित-मुस्लिमों पर बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ नानाराव पार्क में अखिल भारतीय अल्पसंख्यक बोर्ड और भारतीय दलित पैंथर पाटी ने किया प्रदर्शन, सरकार को दी चेतावनी

innocent dalits Muslim are being sent to jail in false cases Dhaniram

दलित और मुस्लिम संगठनों ने भरी हुंकार, सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया अल्टीमेटम

कानपुर। अखिल भारतीय अल्पसंख्यक बोर्ड और भारतीय दलित पैंथर पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता नानाराव पार्क में जमा हुए और दलित-मुस्लिम समाज पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस मौके पर दलित पैंथर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी और यूपी में योगी सरकार आई है तब से इस समाज के लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। हमारी बहन-बेटियां अपने असुरक्षित हैं और उन पर आएदिन हमले हो रहे हैं। धनीराम ने कहा कि सीएम योगी और उनके मंत्री दलितों के घर में भेजन कर रहे हैं, लेकिन बदले में उन्हें सुरक्षा देने में नाकाम हैं। हमारी सीएम से मांग है कि वो रोटी का कर्ज चुकाएं और हमारी बहन-बेटियों की रक्षा करें। लगातार प्रदेश में हिंसक घटनाएं दलितों के साथ जो रही है और सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस इसे रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। यदि हम पर ऐसे ही हमले होते रहे तो समाज के लोग आंदोलन करने को बाध्य होंगे और सीएम जहां-जहां जाएंगे, वहां-वहां उनका घेराव किसा जाएगा।
पूरी तरह से फेल योगी सरकार
शहर के नानाराव पार्क स्थित सैकड़ों की संख्या में पुरूष और महिलाएं बैनर-पोस्टर लेकर पहुंची और दलित-मुस्लिम समाज के उत्पीड़न के खिलाफ योगी सरकार पर हमला किया। राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने कहा कि 365 दिन के कार्यकाल के दौरान योगी सरकार पूरी तरह से फेल रही है। इन्हें अब सत्ता में रहने का कोई हक नहीं है। हम पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मांग करते हैं कि यूपी की बागडोर दूसरे नेता को दी जाए, जिससे दलित और मुस्लिम सामज सुरक्षित जीवन जी कसे। राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने कहा कि आएदिन अपराधी हमारी बहन-बेटियों को अपना शिकार बना रही हैं। शिकायत लेकर थाने जाने पर पुलिस एफआईआर करने के बजाए भगा रही है। अगर ऐसा ही रहा तो दलित 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपनी ताकत दिखा देगा।
निर्दोषों को भेजा जेल
राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने बताया कि 28 मई को रविशंकर ऊर्फ पप्पू गुड़िया की आरोपियों ने हत्या कर शव को गंगा में बहा दिया था। पुलिस हत्यारों पर कार्यवाई करने के बजाय दलित-मुस्लिम समाज के निर्दोषों को ही जेल भेज दिया। हमारी मांग है सीएम योगी इस हत्याकांड की जांच दोबारा सक्षम अधिकारियों से करवाएं, जिससे की हत्या करने वाले जेल जाएं और निर्दोष बाहर आएं। धनीराम ने बताया कि थानों में बैठकर भाजपा नेता दलितों को जबरन फर्जी मुकदमे दर्ज करवा कर जेल भिजवा रहे हैं। पप्पू गुड़िया हत्याकांड में भी पुलिस ने एक भाजपा नेता के इशारे पर बेकसूरवारों को जेल भेजा है। उनके परिजन अब कोर्ट कचहरी के चक्कर लगा रहे हैं।
नहीं दर्ज किया गया मुकदमा
राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने बताया कि चकेरी में जिस तरह नाबालिग लड़की का अपहरण किया गया उसमें आरोपियों के खिलाफ एससी एसटी में मुकदमा दर्ज करने की मां पीड़िता के परिजनों ने की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें डांड डपक कर थाने से भगा दिया। ऐसा ही दूसरा मामला जूही लाल कालोनी में किदवई नगर में सामने आया। यहां एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया। लड़की किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से भागने में कामयाब रही। परिजन उसे थाने लेकर गए पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। मंगलवार को दलित टैम्पों चालक को मौत के घाट उतार दिया गया, पर आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।
तो यह हैं अच्छे दिन
राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने कहा कि जिस तरह से देश और प्रदेश में आये दिन दलितों, पिछड़ों व अल्पसंख्यको पर जुल्म रेप,हत्या की घटनाएं हो रही है उस पर सरकार मौन बनी हुई है और कानून व्यवस्था चरमरा गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कानपुर के श्रम विभाग द्वारा श्रम कालोनियों में रहने वाले परिवारों को हटाया न जाए ये उनका हक उन्हें दिया जाए। सरकार पर वार करते हुए कहा कि मोदी और योगी सरकार ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे। परये कैसे अच्छे दिन हैं, जहां बहन, बेटियों, गरीबो और किसानों के साथ जुल्म घब्ने के बजाए बढ़ते जा रहे हैं। राष्ट्रीय महासचिव धनीराम ने कहा कि आाजदी के बाद से सबसे खराब सरकारें इस वक्त देश व कई प्रदेशों में है। पर जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्हें सबक सिखा देगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो