मासूमों को दर्द देने वाले दरिंदों को फांसी पर लटकाएं

Vinod Nigam

Publish: Jun, 12 2019 09:02:01 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। अलीगढ़ में मासूम की हुई हत्या, हमीरपुर, जालौन और कानपुर में किशोरी के साथ रेप को लेकर लोगों में नाराजगी है। कानपुर स्थित कृष्णा नगर क्षेत्र की कन्याओं ने पूर्व पार्षद मदन लाल भाटिया के नेतृत्व में अत्याचार ,अनाचार और दुराचार के खिलाफ एक “आक्रोश रैली“ निकाली। इस बीच छात्राओं ने मानव श्रंखला बनाकर मासूम को न्याय व हत्यारों को फांसी देने की मांग उठाई। पूर्व पार्षद ने कहा कि नौबस्ता में किशोरी के साथ रेप करने वाले मौलाना को भी फांसी की सजा हो। सरकार को ऐसे आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द सुनवाई हो इसके लिए अगल से न्यायालय की व्यवस्था करना चाहिए।

हमें बचानें के लिए आगे आएं
उत्तर प्रदेश में अबोध बालिकाओं के साथ दुष्कम र्एवं अमानवीय कृत्यों की घटनाओं के खिलाफ जीवन गार्डन से कृष्णा नगर से एक “आक्रोश रैली निकाली गई। जिसमें बच्चियां नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रही थी ,और जनता को जागरूक कर रही थी। छात्रा सोनी ने कहा कि बच्चियों के खिलाफ हो रहे अपराधिक घटनाओं के लिए समाज भी अग्रणी की भूमिका निभाए। समाज बच्चियों को संरक्षण दे। महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अमानवीय कृत्य करने वालों का सामाजिक बहिष्कार कर, उन्हें सजा दिलाए और हमें संरक्षण प्रदान करे।

पुलिस संवेदनशील बनें
पूर्व पार्षद ने कहा कि पुलिस को और संवेदनशील होना चाहिए। बच्चों की मिसिग मामलों में तत्परता दिखाते हुए यदि खोजबीन की गई होती तो बच्ची की जान बच सकती थी। बच्चों ने मानव श्रंखला बनाई और मासूम के साथ हुई वीभत्स घटना के आरोपितों को फांसी दिए जाने की मांग की। अपराधियों को कड़ी सजा मिलेगी तभी मासूम के परिजनों को न्याय मिल सकेगा। पूर्व पार्षद ने एसएसपी अनंत देव तिवारी से मांग की कानपुर में रेप के आरोपी को फांसी की सजा मिले, इसके लिए पुख्ता एवीडेंस मुहैया कराएं।

मौलाना पर रासुकी की कार्रवाई
एसएसपी ने बताया कि नौबस्ता स्थित मदरसे के मौलवी के खिलाफ रेप, पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जल्द ही आरोपी के खिलाफ रासुकी की कार्रवाई भी की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि किसी भी हालत में ऐसे आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले इसके लिए पुख्ता एवीडेंस कोर्ट को उपलब्ध कराए जाएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned