scriptईमानदारी का पाठ पढ़ाने वाला इंस्पेक्टर ही घूस लेते पकड़ा गया | Inspector who shows the benefits of honesty was caught taking bribe | Patrika News

ईमानदारी का पाठ पढ़ाने वाला इंस्पेक्टर ही घूस लेते पकड़ा गया

locationकानपुरPublished: Aug 22, 2019 01:05:59 pm

पुलिस लाइन में एसपी की वर्कशाप में बताता था ईमानदारी के फायदे क्राइम ब्रांच में तैनात रामवीर सिंह यादव को एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

Inspector caught taking bribe

ईमानदारी का पाठ पढ़ाने वाला इंस्पेक्टर ही घूस लेते पकड़ा गया

कानपुर। युवती से दुष्कर्म के एक मामले में मामला रफा-दफा करने का सौदा कर आरोपी से घूस लेने वाले क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हांथों पकड़ लिया। उसके खिलाफ कल्याणपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि आरोपी इंस्पेक्टर पुलिस लाइन में एसपी की वर्कशाप में ईमानदारी का पाठ पढ़ाता था। उसके रिश्वतखोरी में पकड़े जाने की खबर पर खुद पुलिस विभाग के लोग हैरत में हैं।
बीस हजार में बिकने को हो गया था तैयार
दुष्कर्म के मामले में आरोपी को बचाने के एवज में क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर ने बीस हजार रुपए की मदद मांगी थी। मामला कन्नौज जनपद से जुड़ा हुआ है, जिसमें एक युवती ने सोनू शर्मा नाम के युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। मामले में एफआर लगने के बाद युवती ने दस दिन पहले आईजी से मिलकर मामले की दोबारा जांच की मांग की थी।
आईजी ने क्राइम ब्रांच को दी जिम्मेदारी
आईजी ने मामले जांच क्राइम ब्रंाच को सौंपी थी। जांच के दौरान देहात क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर रामवीर सिंह यादव ने आरोपी सोनू शर्मा से मिलकर मामला रफादफा करने का सौदा किया। सोनू ने यह बात एंटी करप्शन टीम को दी। टीम ने रामवीर को पकडऩे के लिए जाल बिछा दिया और पनकी रोड सीएनजी पंप के पास रामवीर को सोनू से पैसे लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।
पुलिसकर्मियों को पढ़ाता था पाठ
रामवीर सिंह देहात एसपी की पाठशाला में पुलिसकर्मियों को ईमानदारी का पाठ पढ़ाता था और निष्पक्ष विवेचना के लिए कहता था। एसपी देहात ने हर रविवार को एसपी की पाठशाला शुरू की है, जिसमें जिले के विभिन्न थानों से २५ दरोगा बुलाए जाते हैं और वरिष्ठ निरीक्षक उन्हें विवेचना की बारीकी सिखाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो