scriptIt may rain in the next two days alert by weather department | Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिन में हो सकती है बारिश | Patrika News

Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिन में हो सकती है बारिश

Weather Alert बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने की वजह से गुरुवार को बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में बारिश की संभावना जताई है। इससे ठंड तेजी से बढ़ने की उम्मीद जताई गई है। किसानों को सलाह दी गयी है।

कानपुर

Updated: November 18, 2021 04:56:13 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग (Weather Department) ने अगले दो दिनों में बारिश (Rain Alert) की संभावना जताई है। इससे ठंड तेजी से बढ़ने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने की वजह से गुरुवार को बादल छाए रहे। साथ ही तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी हुई है। जबकि एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस था।
Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिन में हो सकती है बारिश
Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट, अगले दो दिन में हो सकती है बारिश
चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के मौसम विज्ञानियों (CSA Weather Dept.) का कहना है कि हवाओं की दिशा बदली है। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि आसमान में हल्के बादल छाए रहने के कारण तेज हवाओं के साथ स्थानीय स्तर पर छुटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है।
इससे मौसम के रुख में परिवर्तन हो सकता है। किसानों को सलाह दी जाती है कि वे धान, मूूूंगफली आदि की कटी हुई फसलों की मड़ाई कर दानों को संरक्षित कर ले और रबी की फसलें जैसे-गेहूँ, जौं, चना, मटर, मसूर, सरसों, अलसी, आलू एवं सब्जियों आदि की बुवाई का कार्य रूककर करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.