script

बड़े हमले की फिराक में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े शहर के आतंकी मॉड्यूल

locationकानपुरPublished: Sep 25, 2019 10:44:36 am

 
खुफिया से मिली जानकारी के बाद अलर्ट आर्मी और एयरफोर्स शहर के युवाओं को ही ट्रेनिंग देकर जैश ने किया है तैयार

बड़े हमले की फिराक में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े शहर के आतंकी मॉड्यूल

बड़े हमले की फिराक में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े शहर के आतंकी मॉड्यूल

कानपुर। शहर में सब कुछ शांत भले ही दिख रहा हो पर अंदर ही अंदर आतंकी गतिविधियां सक्रिय हो रही हैं। खुफिया को मिली जानकारी के हिसाब से शहर में पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े गुट किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में है। जैश का आतंकी मॉड्यूल कई बड़ी हस्तियों को निशाना बनाना चाहता है। जिसके चलते सेना को ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है।
जैश का आतंकी मॉड्यूल
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने शहर में युवाओं को चुन-चुनकर आतंकी मॉड्यूल तैयार किया है। आतंकी मॉड्यूल का मतलब एक ऐसा छोटा संगठन जो किसी बड़े संगठन के साथ मिलकर स्वतंत्र रूप से काम करता हो। जैश ने शहर के युवाओं को मिलाकर छोटा गुट तैयार किया है, जो आम जिंदगी जीता है। शहर में रहकर आम शहरी की तरह ही काम-धंधा करता है और अपने बड़े संगठन के इशारे का इंतजार करता है। खुफिया के मुताबिक इस मॉड्यूल को जैश से कुछ इशारा मिला है, जिसके बाद इनकी गतिविधियां बदल गई हैं।
आईएसआईएस ने बनाया था खुरासान मॉड्यूल
२०१७ में शहर के खुरासान मॉड्यूल का खुलासा हुआ था जो आईएसआईएस से जुड़ा हुआ था। पिछले साल भी हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी कमरुज्जमा चकेरी से पकड़ा गया था। अब फिर से खुफिया ने कुछ जरूरी जानकारियां दी हैं। जिसके मुताबिक पिछले कई वर्षों से जैश कानपुर के युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा था। ये संगठन अब हमले की फिराक में है।
ऑरेंज अलर्ट पर सेना
खुफिया से मिली जानकारी के बाद फतेहगढ़ और कानपुर की सेना को ऑरेंज अलर्ट कर दिया गया है। जिसके तहत जवानों के साजो-सामान को सेना के वाहनों पर लोड करा दिया गया है। जैसे ही आदेश मिलेगा तो सेना बताए गए स्थान की ओर कूच कर जाएगी। इसके अलावा सभी एयरफोर्स स्टेशनों और आर्डिनेंस फैक्ट्रियों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
जवानों की छुट्टियां रद
शहर में आर्मी और एयरफोर्स को भी एक्टिव कर दिया गया है। जिसके तहत छावनी में मिलिट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी गश्त पर हैं और सभी जवानों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। शहर में फर्जी लेफ्टिनेंट पकड़े जाने के बाद निगरानी और कड़ी कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो