जनता कफ्र्यू: जहां रोज होती थी धक्कामुक्की, वहां बात करने वाला भी कोई नहीं

शहर के सबसे व्यस्त सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर पसरा सन्नाटा
भीड़-भाड़ वाले रावतपुर स्टेशन और बस अड्डा भी सूना

कानपुर। कोरोना के चलते रविवार को लोगों ने जनता कफ्र्यू में भरपूर सहयोग दिया। शहर के तमाम इलाके सन्नाटे में रहे। कहीं-कहीं दो-चार लोगों की चहल पहल दिखी। शहर के सबसे व्यस्त कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर भी न कोई ट्रेन दिखी और न ही कोई यात्री। रावतपुर रेलवे स्टेशन और झकरकटी बस अड्डे पर भी सन्नाटा छाया रहा। ऐसा शायद पहली बार हो रहा है कि बिना किसी सख्ती के जनता ने खुद ही कफ्र्यू को सफल बनाया।

पटरियां और पार्किंग रही खाली
जनता कर्फ्यू के चलते सेंट्रल स्टेशन पर सुबह के बाद कोई भी ट्रेन नहीं आई। प्लेटफार्म खाली पड़े रहे और पटरियों पर सन्नाटा रहा। न तो यात्रियों की भीड़ थी और न ही स्टेशन के बाहर पार्किंग में कोई गाड़ी दिखी। दूसरी ओर झकरकटी बस अड्डे पर भी यही नजारा दिखा। यहां पर बसों के न आने से यात्रियों की चहल पहल नहीं रही। कुछ लोग पहुंचे लेकिन बसें न मिलने से मायूस बैठे रहे। बस अड्डा खाली पड़ा रहा और बसें खड़ी रहीं। न ही चालक परिचालक आए और न ही यात्री। पानी के पाउच, पान मसाला और चना आदि बेचने वालों ने भी घर बैठना मुनासिब समझा।

१४ ट्रेनें रही निरस्त
रेलवे ने संगम एक्सप्रेस समेत 14 ट्रेनें निरस्त कर दीं थी, ये ट्रेनें रविवार को नहीं चलीं। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि प्रयागराज होकर जाने वाली कानपुर चित्रकूट इंटरसिटी, बांदा होकर जाने वाली कानपुर चित्रकूट धाम पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस साप्ताहिक, संगम एक्सप्रेस, बलिया-आनंद विहार एक्सप्रस, कानपुर प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रस रांगम एक्सप्रस, कानपुर-प्रयागराज, कानपुर चित्रकूट धाम पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस साप्ताहिक, संगम एक्सप्रेस, बलिया-आनंद विहार एक्सप्रेस, कानपुर प्रतापगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस (लिंक), कानपुर-प्रयागराज अनवरगंज एक्सप्रेस, कानपुर कासगंज अनवरगंज फैजाबाद एक्सप्रेस, कानपुर-अनवरगंज-स्पेशल, ग्वालियर बरौनी छपरा मेल, कानपुर से भिवानी के लिए चलने वाली कालिंदी एक्सप्रेस व प्रयोगराज से नई दिल्ली के बीच चलने वाली टून 12417 रविवार को निरस्त रहेगी।

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned