scriptमुख्यमंत्री जी झूठ मत बोलें, घोटाला करने वालों को जेल भेजें : जयंत चौधरी | Jayant Chaudhary asks CM Yogi Adityanath to not tell lie | Patrika News

मुख्यमंत्री जी झूठ मत बोलें, घोटाला करने वालों को जेल भेजें : जयंत चौधरी

locationकानपुरPublished: Sep 20, 2017 08:11:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जयंत चौधरी कानपुर देहात के माती में किसानों को संबोधित करने के लिए बुधवार को कानपुर के जाजमऊ पहुंचे यहां उनका कार्यकर्ताओें ने भव्य स्वागत किया।

Jayanat Chaudhary

Jayanat Chaudhary

कानपुर. राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कानपुर देहात के माती में किसानों को संबोधित करने के लिए बुधवार को कानपुर के जाजमऊ पहुंचे यहां उनका कार्यकर्ताओें ने भव्य स्वागत किया। इस मौके पर जयंत चौधरी यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने छह मार्य का कार्यकाल पूरा करने के बाद श्वेतपत्र जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पिछली सरकारों ने जनता के पैसे का खूब दुरूपयोग कर करोड़ों का घोटाला किया है। अब जब आपकी सरकार है। आपके विधायक है। सारे प्रतिनिधि आप के है, तब आपकी पार्टी क्या कर रही है। जांच करवाएं घोटालेबाजों को जेल भिजवाएं पर संत होकर झूठ बोलकर जनता को न बरगलाएं।
कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा-
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी आज माती में किसानों की सभा में शामिल होने से पहले जाजमऊ में कुछ देर के लिए रुके। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की ओर फिर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मोदी और योगी सरकार किसान विरोधी है। बीजेपी सरकार ने सार्जवनिक रूप से किसानों का मजाक उड़ाया है। कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया गया। मोदी सरकार ने किसानों को राहत देने के बजाय उनके घावों पर नमक लगाने का काम किया है। जयंत ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि अक्टूबर 2018 तक यूपी ओडीएफ मुक्त राज्य बन जाएगा। लेकिन सूबे के जितने ओडीएफ मुक्त गांव वर्तमान में हैं, क्या वहां टॉयलेट सौ फीसदी बन गए हैं, नहीं। स्वच्छता के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है।
एक-एक पैसे की सौंपी गई चेक
जयंत ने कहा कि गरीब किसानों को एक-एक पैसे के चेक देकर उनका मजाक उड़ाया है। उन्हें कर्ज माफ़ी करनी थी उनके खातों में डलवाकर देते। ऐसे आयोजन करने की क्या जरूरत थी। जबकि जिन राज्यों में सूखा पड़ा है, वहां सरकार द्वारा उन राज्यों को सूखा ग्रस्त घोषित नहीं किया गया है। वहीं बीजेपी की सभी नीतियों को जन विरोधी बताते हुए कहा कि प्रदेश में योगी सरकार ने अपने 6 माह के कार्यकाल में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है। इन्होंने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था और कहा था कि प्रदेश में हम नया आयाम स्थापित करेंगे पर एक इंसान खुशहाल नहीं है। भाजपा झूठ के बल पर सत्ता में आई है और 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्हें इसकी कीमत चुकानी पढ़ेगी।
बुलेट ट्रेन पर उठाए सवाल-
वहीं बुलेट ट्रेन पर उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन की 3 लाख 80 हजार करोड़ की योजना बनाई गई है। जिसका एक तिहाई हिस्सा ये खर्च कर रहे हैं। उतना यूपी जैसे बड़े राज्य का बजट होता है। यह निरर्थक साबित हो जाएगा क्योकि सरकार का मूल सुविधाओं की तरफ कोई ध्यान नहीं है। जयंत चौधरी ने कहा कि इस सरकार में कोई काम नहीं हुआ है। सीएम योगी ने महिलाओं के साथ घटनाओं को अंजाम देन के लिए रोमियो सेल बनाया, जो मुझे सड़क पर कभी नहीं दिखा।कानपुर के कई नहरों में पानी नहीं आ रहा, वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या नहरों के लबालब की बात कहकर वाहवाही लूट रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो