scriptKanpur News: बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 1.50 करोड़ के गहने चोरी, RBI से आया था मैसेज | Jewellery Rs 1.50 crore stolen from Bank of Baroda in Kanpur | Patrika News

Kanpur News: बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 1.50 करोड़ के गहने चोरी, RBI से आया था मैसेज

locationकानपुरPublished: Mar 25, 2023 09:19:17 am

Submitted by:

Priyanka Dagar

कानपुर के BOB बैंक लॉकर से 1.50 करोड़ के जेवर चोरी हो गए हैं। बैंक मैनेजमेंट से जब पूछा गया तो कोई कुछ बताने को तैयार नहीं हुआ।

photo_2023-03-25_09-13-31.jpg
कानपुर में किदवई नगर के बैंक ऑफ बड़ौदा यानी BOB के लॉकर से शुक्रवार को 1.50 करोड़ रुपए के जेवर चोरी हो गए। पीड़ित महिला ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। नौबस्ता पुलिस ने बैंक मैनेजमेंट के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बिना चाबी के खुला बैंक का लॉकर
शुक्रवार को नौबस्ता बसंत विहार में रहने वाली रामा अवस्थी किदवई नगर के K-ब्लॉक में बैंक ऑफ बड़ौदा गई थी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से एक मैसेज आया था कि वह आकर अपना लॉकर चैक कर लें। जिस वजह से वह अपनी बेटी के साथ बैंक गई।
रामा जब बैंक पहुंची तो हाथ लगाते ही बगैर चाबी के लॉकर खुल गया और उसमे से जेवर गायब थे। ये देखते ही उनके होश उड़ गए। लॉकर टूटा हुआ था। लॉकर के पेंच टूटे पड़े थे। लॉकर से 1.50 करोड़ के जेवर गायब थे। लॉकर में जेवर न होने की बात जब रामा ने बैंक मैनेजर को बताई तो उन्होंने सही से रिसपॉस नहीं दिया। जिस वजह से बेटी श्रद्धा ने घटना की सूचना पुलिस और परिवार को दी।
पूरे जीवनभर की कमाई चली गई- सूर्य कुमार अवस्थी
वहीं, जेवर के गायब होने की जानकारी मिलते ही महिला के पत‌ि सूर्य कुमार अवस्थी भी बैंक पहुंच गए। मामले में उन्होंने बैंक कर्मचारियों से बात की, लेकिन कर्मचारियों ने कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, “पूरे जीवन की कमाई चली गई। कोई भी जिम्मेदार कुछ नहीं बता रहा है।”
सूर्य कुमार अवस्थी ने आगे बताया, “इस बैंक के हम 40 साल पुराने कस्टमर हैं। बहू, बेटी और मेरी पत्नी के सभी के गहने बैंक लॉकर में रखे थे, पर हम नहीं जानते थे कि सुरक्षा के लिए रखे गहने घर से नहीं बैंक से ही चोरी हो जाएंगे।”
बैंक मैनेजमेंट के खिलाफ दर्ज हुई FIR
डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने बताया, “बैंक के लॉकर की जांच के लिए पुलिस और फोरेंसिक टीम को भेजा गया है। पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी बैंक मैनेजमेंट के खिलाफ FIR दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। लॉकर के नीचे खाली पर्स के साथ अन्य सामान मिला है। इससे लगता है कि लॉकर काटकर जेवर चोरी किए गए हैं। पीड़ित परिवार की तहरीर पर बैंक मैनेजमेंट के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो