script

आईआईटी- कानपुर में नौकरी का मौका, एक लाख से ऊपर मिलेगी तनख्वाह

locationकानपुरPublished: May 28, 2018 10:45:55 am

21 साल से 45 साल के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। वेतन भी पचास हजार रुपए से लेकर पौने दो लाख रुपए तक मिलेगा।

IIT-K, IIT kanpur, job in IIT, sarkari naukari, government job, job news in hindi, post graduate job

आईआईटी- कानपुर में नौकरी का मौका, एक लाख से ऊपर मिलेगी तनख्वाह

कानपुर. सरकारी और रुतबे वाली नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार मौका। आईआईटी – कानपुर में नौकरियों के जबरदस्त मौके हैं। अलग-अलग ग्रुप के लिए 21 साल से 45 साल के अभ्यर्थियों को काबिलियत के आधार पर मौका मिलेगा। वेतन भी पचास हजार रुपए से लेकर पौने दो लाख रुपए तक मिलेगा। नौकरियों के ऑनलाइन आवेदन करना है, ध्यान रहे कि कुछ पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है, जबकि कुछ के लिए जून के अंतिम सप्ताह तक मौका मिलेगा। ज्यादा जानकारी चाहिए तो आईआईटी कानपुर की वेबसाइट पर सर्फिंग करनी होगी।

77 पदों के लिए जारी किया गया है विज्ञापन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) की कानपुर ब्रांच ने नई नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, लेबल-3, लेबल-6 और लेबल 10 के लिए कुल 77 पदों पर नौकरी हासिल करने का मौका है। सभी पदों के लिए सातवें वेतनमान के मुताबिक तनख्वाह मिलेगी। यूं समझिए कि सबसे छोटी पोस्ट यानी जूनियर असिस्टेंट और जूनियर टेक्निशियन को भी 70 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। जूनियर असिस्टेंट के 21, जबकि जूनियर टेक्निशियन के 37 पद रिक्त हैं। इसी प्रकार लेबल-6 यानी जूनियर सुप्रीटेंडेंट और जूनियर इंजीनियर के कुल रिक्त 6 पदों के लिए एक लाख बारह हजार रुपए वेतन मिलेगा। लेबल 10 यानी असिस्टेंट रजिस्ट्रार और स्टूडेंट काउंसलर के क्रमश: चार और तीन पद रिक्त हैं।

ऑन लाइन होगा आवेदन, वेबसाइट पर जानकारी

आईआईटी के ग्रुप ए, बी और सी के रिक्त पदों पर नौकरी करने के इच्छुक लोगों को आईआईटी – कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए आईआईटी कानपुर की वेबसाइट iitk.ac.in पर सर्फिंग करना ज्यादा मुफीद रहेगा। ऑन लाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आईआईटी कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें। इसके बाद Vacancies in Administrative and Technical Cadre पर क्लिक करें। अब भर्ती की जानकारी के साथ एक नया पेज सामने दिखेगा। अब वांछित पद के लिए उसके आइकन को क्लिक करें। फॉर्म में सारी जानकारी डालने के बाद ऑनलाइन पेमेंट का विकल्प चुनें। एप्लिकेशन कंफर्म और पेमेंट की डिटेल को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट लेना ना भूलें।

ट्रेंडिंग वीडियो