जुनैदा जैसी हिम्मत होगी तो बदमाश भी डरेंगे

Alok Pandey

Publish: Jan, 14 2018 01:29:40 PM (IST)

Kanpur, Uttar Pradesh, India
जुनैदा जैसी हिम्मत होगी तो बदमाश भी डरेंगे

अकेली बहू को लड़ता देखकर बुजुर्ग सास ने भी मोर्चा संभाला

कानपुर . शाबास जुनैदा.... तुम्हारी हिम्मत को सलाम। सामने बदमाश हाथों में तमंचा थामकर खड़ा था। ट्रिगर दबने पर जिंदगी का अंत तय था। बावजूद घर में घुसे बदमाशों से जुनैदा भिड़ गई। बहू की हिम्मत देखकर सास रुमाना ने भी मोर्चा संभाल लिया। नतीजे में बदमाशों का हौसला पस्त होने लगा और दोनों भाग निकले। बहादुरी की कहानी रचने वाली यह जुनैदा शहर के लालबंगला इलाके में रहती है। घर में लूट के इरादे से घुसे दोनों बदमाशों ने बिजली कर्मचारी बताकर मीटर रीडिंग लेने का हवाला देकर गेट खुलवाया था।


मीटर रीडिंग लेने के नाम पर घस में घुसे बदमाश

मामला शनिवार दोपहर बाद का है। लालबंगला का डिफेंस कालोनी में फहीम रहते हैं, जोकि चमड़े का कारोबार करते हैं। उस वक्त घर में फहीम की बीवी जुनैदा और मां रूमाना अकेली थीं। तकरीबन तीन बजे डोर वेल बजने पर जुनैदा मेन गेट पर पहुंचीं तो बाहर दो नौजवान खड़े थे। एक ने खुद को बिजली कर्मचारी बताते हुए मीटर रीडिंग लेने की बात कही। प्रत्येक माह दस से पंद्रह तारीख के मध्य बिजली कर्मचारी मीटर रीडिंग लेने आते हैं। इसी कारण जुनैदा ने ज्यादा पूछताछ के बगैर दरवाजा खोल दिया। घर के अंदर दाखिल होते ही एक बदमाश ने जुनैदा के पेट में तमंचा अड़ा दिया।


मौत को सामने देखकर भी जुनैदा नहीं घबराई

बदमाश के हाथ में तमंचा था, उसकी उंगलियां ट्रिगर पर कसी थीं। जुनैदा की तनिक भी हरकत उसकी जिंदगी का अंत करने के लिए बदमाश को उकसा सकती थी। ऐसी स्थिति में भी जुनैदा ने हिम्मत और धैर्य से काम लिया। जुनैदा ने बदमाश को दूर रहने के लिए कहा तो उसने धमकाया कि ज्यादा होशियारी दिखाई तो गोली मारकर खत्म कर दूंगा। कुछ पल के बाद बदमाश का ध्यान घर के अंदर गया तो जुनैदा ने मौका देखकर उसे धक्का दिया और भिड़ गई। अचानक हुए हमले से बदमाश घबरा गया। दूसरा साथी भी मदद के लिए आगे बढ़ा तो जुनैदा की सास खटर-पटर सुनकर बाहर पहुंच गई थीं। एक पल के लिए रूमाना घबराईं, लेकिन बहू की हिम्मत देखकर वह भी दूसरे बदमाश से लड़ गईं। इसी दौरान सास-बहू गुहार भी लगाती रहीं।

 

सास-बहू की हिम्मत से हारे बदमाश भाग निकले

जुनैदा और रूमाना की हिम्मत से बदमाश हार चुके थे। तमंचा हाथ से छिटक चुका था। ऐसे में मोहल्ले वालों के जुटने का खतरा दिखा तो दोनों बदमाशों ने जुनैदा को धक्का देकर गिराया और उसके हाथ से मोबाइल छीनने के बाद तमंचा उठाकर भाग निकले। सास-बहू जब तक उठतीं, दोनों बदमाश मेन गेट को बाहर से बंद करके बाइक लेकर फरार हो चुके थे। बहरहाल, इस वक्त तक शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए थे। मोहल्ले वालों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को घटना के बारे में बताया। कुछ देर में सीओ-कैट समेत चकेरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस अफसर ने जुनैदा से बदमाश के हुलिया के बारे में पूछा और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की सहायता से बदमाशों की पहचान के लिए टीम को मुस्तैद कर दिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned