मुख्यमंत्री जी! ये हैं कानपुर के सिंघम, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

मुख्यमंत्री जी! ये हैं कानपुर के सिंघम, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप
Kalyanpur police

Shatrudhan Gupta | Updated: 03 Oct 2017, 09:22:11 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के मुख्समंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस को सुधारने के कई उपाय कर रहे हैं और उन्हें कानून का पालन करने के आए दिन निर्देश देते रहते है।

कानपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्समंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस को सुधारने के कई उपाय कर रहे हैं और उन्हें कानून का पालन करने के आए दिन निर्देश देते रहते है। बावजूद कानपुर के सिंघम सुधरने के बजाय गैरकानूनी काम कर अपना दबदबा बनाए रखना चाहते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सामने आया, जहां कल्याणपुर के इंस्पेक्टर बावर्दी थाने में बैठकर फरियादियों की शिकायत सुनने के दौरान आराम से पान का लुफ्त उठा रहे थे। इसके अलावा अपने करीबियों की क्षेत्र में दहशत रहे, उसके लिए वे उन्हें सरकारी जीप की वोनट पर बैठाकर पूरे क्षेत्र में घुमाते हैं। सिंघम की इस करतूत के बारे में जब एसपी सिटी से बात की गई तो उन्होंने ऐसे किसी भी मामले की जानकारी होने से इनकार किया। वीडियो देखने के बाद उन्होंने जांच कराए जाने की बात कही।

खाने-पहनने पर नहीं है रोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद सूबे के सरकारी कार्यालयों में गंदगी के साथ ही पान-गुटखा खाने पर रोक लगा दी थी। साथ ही अगर जो भी सरकारी बाबू ऐसे करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी, लेकिन कानपुर के कल्याणपुर थाने में तैनाम वीपी सिंह सीएम के फरमान का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं। इंस्पेक्टर वीपी सिंह बावर्दी सरकारी दफ्तर में बैठकर पान मंगाते हैं और उसे खाने के बाद फरियादियों की शिकायत सुनते हैं। इतना ही नहीं, दफ्तर में अधिकतर इनके गुर्गे बैठकर किस पर मुकदमा दर्ज करना है, किसे छुड़ाना है, उस पर रणनीति बनाते हैं। खुफिया कैमरे में जब इंस्पेक्टर की तस्वीर कैद हो गई और इस पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खाना खाने के बाद हम पान खाते हैं और किसी के खाने और पहनने पर रोक नहीं लगी।

कुछ इस तरह से जीप के बोनट पर बैठाकर घुमाया

इंद्रानगर पुलिस चौकी की जीप जिसका नंबर यूपी 77ए0185 के बोनट पर कल्याणपुर के ही दो युवक बैठे हैं और पुलिस जीप पूरे इलाके में घूम रही है। बोनट पर बैठे युवक कुक्कू चंदेल और रिंकू चौहान का क्षेत्र में अच्छा दबदबा है। वो क्षेत्र में लोगों की जमीनों पर कब्जा करना और हफ्ता वसूलने जैसे गंभीर आरोप इन पर लगाए हैं। दोनों थाना पुलिस से सेटिंग कर लोगों को पकड़वाने और छुड़वाने का काम भी करते हैं। पुलिस जीप के बोनट पर बैठ कर घूमने से इन दोनों का क्षेत्र में दबदबा और रूतबा कहीं ज्यादा बढऩे की बात सामने आ रही है। पुलिस जीप के बोनट पर बैठ कर घूम रहे इन दोनों के पीछे थाना कल्याणपुर इंस्पेक्टर की जीप भी चल रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned