scriptकानपुर में कनिका से कोरोना का खौफ हुआ कम, ११ करीबियों में नहीं मिला वायरस | Kanika's relatives report negative in Kanpur | Patrika News

कानपुर में कनिका से कोरोना का खौफ हुआ कम, ११ करीबियों में नहीं मिला वायरस

locationकानपुरPublished: Mar 22, 2020 02:22:40 pm

कनिका से मिलने वाले अन्य ४५ लोगों की रिपोर्ट का हो रहा इंतजार
स्वास्थ्य विभाग ने ज्यादातर हाईरिस्क वालों के नमूनों की कराई जांच

कानपुर में कनिका से कोरोना का खौफ हुआ कम, ११ करीबियों में नहीं मिला वायरस

कानपुर में कनिका से कोरोना का खौफ हुआ कम, ११ करीबियों में नहीं मिला वायरस

कानपुर। दो दिन से कानपुर में कनिका और कोरोना का जो खौफ छाया हुआ था उससे कुछ राहत मिली है। कनिका के ११ रिश्तेदार और करीबियों की जांच में कोरोना वायरस नहीं मिला है, हालांकि खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। कोरोना का शिकार बन चुकीं कनिका से मिलने वालों में ४५ लोग अभी ऐसे भी हैं जिनकी रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है। अगर उनकी रिपोर्ट भी नार्मल आती है तो खतरा कम हो जाएगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग लगातार सैनिटाइजेशन करा रहा है।
कई लोगों ने ली राहत की सांस
कारोना वायरस से पाजिटिव पाई गईं कनिका कपूर के कानपुर आने के बाद से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली है। उनके संपर्क में आए लोगों में मामा समेत 11 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अभी 45 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। दो दिनों से बेबी डॉल फेम कनिका कपूर का कानपुर आना दहशत का सबब बना था। बताया जाता है कि जब 13 मार्च को विष्णुपुरी कल्पना टॉवर में रहने वाले मामा के गृह प्रवेश कार्यक्रम में कनिका कपूर आई थीं तब पार्टी में 68 लोग थे। इनमें 23 लोग सीधे सीधे कनिका के संपर्क में थे।
५३ लोगों के नमूने जांच को भेजे गए थे
स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने जानकारी के बाद शुक्रवार रात 32 और शनिवार को 21 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे थे। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि दो दिन में 53 लोगों के नमूने भेजे गए थे। केजीएमयू के वायरोलॉजी लैब के अधिकारियों ने सिंगर के सीधे संपर्क में आने वालों की ही जांच की बात कही थी क्योंकि वही हाई रिस्क पर हैं।
इन लोगों की रिपोर्ट आयी निगेटिव
केजीएमयू से मिली रिपोर्ट में 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिनमें कनिका के मामा विपुल टंडन, राधिका टंडन, मुकुल कुमार टंडन, नंदिनी टंडन, यश टंडन, मानवी टंडन, ख्याति टंडन, सुभांशी मेहरोत्रा, रुचि मेहरोत्रा, सोनल मेहरोत्रा शामिल हैं। इस रिपोर्ट के आने से उन सभी लोगों ने राहत की सांस ली है, जो पार्टी में शामिल हुए थे। अभी 45 और लोगों के नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है, माना जा रहा है कि शाम तक रिपोर्ट आ जाएगी। डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया विपुल टंडन समेत 11 स्वजन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह सभी कनिका के सबसे नजदीक रहे हैं। अगर रिपोर्ट पाज़ीटिव आती तो मुश्किल हो जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो