scriptकोरोना की चपेट में आए कानपुर के शिक्षा विभाग के अफसर व कानपुर देहात की वरिष्ठ महिला अफसर, 178 और हुए संक्रमित | Kanpur And Kanpur Dehat officer Corona Positive, 178 More Positive | Patrika News

कोरोना की चपेट में आए कानपुर के शिक्षा विभाग के अफसर व कानपुर देहात की वरिष्ठ महिला अफसर, 178 और हुए संक्रमित

locationकानपुरPublished: Apr 04, 2021 01:07:12 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

कोरोना के हमले से अब तक 852 रोगियों की मौत हो चुकी है। साथ ही 856 एक्टिव केस हो गए हैं।

कोरोना की चपेट में आए कानपुर के शिक्षा विभाग के अफसर व कानपुर देहात की वरिष्ठ महिला अफसर, 178 और हुए संक्रमित

कोरोना की चपेट में आए कानपुर के शिक्षा विभाग के अफसर व कानपुर देहात की वरिष्ठ महिला अफसर, 178 और हुए संक्रमित

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. यूपी के कानपुर में कोरोना (Corona) का प्रकोप बढ़ने के साथ ही सटे जनपद कानपुर देहात (Kanpur Dehat Corona Update) भी चपेट में आ रहा है। कानपुर में कोरोना के संक्रमण (Corona Sankraman) से एक महिला समेत दो और रोगियों की मौत (Covid Death) हो गई। इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित नए 178 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। लोगों की बढ़ती लापरवाही के चलते संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। इसके चलते कोरोना के हमले से अब तक 852 रोगियों की मौत हो चुकी है। साथ ही 856 एक्टिव केस हो गए हैं। वहीं कानपुर देहात जिले की वरिष्ठ महिला अफसर में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इन अफसरों ने स्वयं को होम आइसोलेट किया है।
आपको बता दें कि हैलट में भर्ती किदवईनगर की रहने वाली 64 साल की वृद्धा की मौत हुई है। डायबिटीज और गुर्दे फेल होने के चलते वे वेंटीलेटर पर थीं। दूसरे केस में मंधना के 50 साल के व्यक्ति की मौत हुई। उन्हें भी डायबिटीज थी। दमा, हृदय रोग की भी चपेट में थे। कोरोना संक्रमण के बाद हालत और बिगड़ गई। इसके अलावा हैलट के कोविड अस्पताल में इस वक्त आठ रोगी बाई पेप पर हैं। कुल 50 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।
कानपुर शहर में अब तक 34 हजार 124 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें 32 हजार 416 ठीक हो गए हैं। होम आइसोलेशन में रहकर 23 और संक्रमित रोगी शनिवार को ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न क्षेत्रों में सात हजार 559 कोरोना संदिग्ध के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शुक्रवार को 28 हजार 736 घरों का सर्वे किया। इसमें 187 में कोरोना के लक्षण मिले। उनका सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो