बार चुनाव की सरगर्मी में प्रत्याशियों के छूट रहे पसीने

२१ पदों पर ८३ प्रत्याशियों में कांटे की लड़ाई, २१ पूरक सदस्य मिलाकर ५२०० वकील मतदाता

 

कानपुर। बार एसोसिएशन चुनाव पूरे जोर पर है। सर्दी में भी प्रत्याशी पसीने से तर दिख रहे हैं। आखिर लड़ाई जो कांटे की है। अध्यक्ष और महामंत्री पद पर ६-६ प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उनके समर्थक भी पूरे जोश में हैं। कचहरी के आसपास सड़कों पर प्रत्याशियों के समर्थकों का हुजूम अपने उम्मीदवार के लिए टेम्पो हाई करता दिखा। कई बार समर्थकों के गुट आमने-सामने भी आते रहे। अध्यक्ष पद पर श्याम जी श्रीवास्तव, रविशंकर वाजपेयी, गणेश कुमार दीक्षित, बलजीत सिंह, नरेश चंद्र त्रिपाठी और अनिल कुमार त्रिपाठी मैदान में हैं। इनमें सब जीत के दावे कर रहे हैं। पूरा कचहरी परिसर चुनावी पोस्टरों से पटा नजर आ रहा है। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन सत्येन्द्र कुमार मिश्र ने मतदान की तैयारियां कराईं।

सीओपी के बिना वोट नहीं
बार चुनाव में इस बार बिना सीओपी के सदस्य वोट नहीं डाल सकेंगे। हर सदस्य को सदस्यता क्रमांक के आधार पर बूथ पर प्रवेश मिलेगा। सभी को वोटिंग के लिए सीओपी दिखाना जरूरी होगा।

१८ कैमरे रखेेंगे चुनाव पर नजर
मतदान के लिए डीएवी कॉलेज में व्यवस्थाएं चाक चौबंद की गई हैं। मतदान पर नजर रखने के लिए इस बार कुल १८ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिनमें हर बूथ पर एक-एक कैमरे के अलावा आने जाने के गेट पर भी छह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। सुरक्षा के लिहाज से बेरीकेडिंग भी कराई गई। समर्थकों को मतदान केंद्र से दूर रहने के आदेश हैं और मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित किया गया है। प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग गेट निर्धारित किए गए हैं।

२१ पूरक सदस्य डालेंगे वोट
बार चुनाव में की मतदाता सूची में कुल 5129 सदस्य हैं। बाद में सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस देने पर 71 पूरक सदस्यों को भी वोटिंग का अधिकार और दिया गया है। जिससे कुल मतदाताओं की संख्या ५२०० हो गई है।

 

 

आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned