scriptबसपा ने कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से मधु गौतम को दिया टिकट | Kanpur BSP Bilhaur assembly seat Madhu Gautam Ticket Naushad Ali | Patrika News

बसपा ने कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से मधु गौतम को दिया टिकट

locationकानपुरPublished: Sep 02, 2021 11:27:51 am

– घोषणा पर कुछ कार्यकर्ता जहां खुश लगे वहीं कुछ के चेहरे मुरझा गए

बसपा ने कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से मधु गौतम को दिया टिकट

बसपा ने कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से मधु गौतम को दिया टिकट

कानपुर. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का चुनावी बिगुल बज गया है। बहुजन समाज पार्टी ने सक्रियता बढ़ा दी है। रमेश यादव को बिठूर से उम्मीदवार बनाने के बाद बसपा ने कानपुर की बिल्हौर विधानसभा सीट से मधु गौतम (Madhu Gautam) को टिकट दिया है। मधु गौतम एक पीसीएस अधिकारी की पत्नी हैं। सेक्टर प्रभारी और एमएलसी भीमराव अंबेडकर और नौशाद अली ने इसका ऐलान किया है। इस सीट की घोषणा पर कुछ कार्यकर्ता जहां खुश लगे वहीं कुछ के चेहरे मुरझा गए।
महिला को उम्मीदवार बनाया :- नौशाद अली

कार्यकर्ता सम्मेलन में नौशाद अली ने कहाकि, बिल्हौर विधानसभा में ज्यादातर बाहरी लोग चुनाव जीतकर चले जाते रहे हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी ने फैसला लिया है, कि क्षेत्र की एक शिक्षित महिला को उम्मीदवार बनाया है। ताकि क्षेत्र का विकास हो सके।
बिल्हौर भाजपा के कब्जे में :- पिछले 30 वर्षों से बिल्हौर विधानसभा सीट पर सपा या फिर बसपा प्रत्याशी ही जीतते आ रहे हैं। वर्ष 2017 में पहली बार भाजपा ने अपना खाता खोला था। वैसे इस विधानसभा सीट से बसपा के मनोज दिवाकर पिछले 4 साल से लगातार तैयारी में जुटे हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो