कानपुर के 16 अस्पतालों को कोविड-19 हॉस्पिटल के रूप में विकसित करने का निर्णय, जाने हॉस्पिटल का नाम

जिलाधिकारी ने अपर नगर मजिस्ट्रेट व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में पांच टीमों का गठन किया

 

By: Narendra Awasthi

Updated: 17 Apr 2021, 09:34 PM IST

कानपुर. जिलाधिकारी कानपुर आलोक तिवारी ने जनपद के 16 प्राइवेट अस्पतालों को कोविड-19 अस्पताल के रूप में विकसित करने के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया है उन्होंने आदेश किया कि सभी जिम्मेदार अस्पतालों का भ्रमण कर कोविड-19 उपचार के लिए व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट दें।

16 हॉस्पिटल की सूची

जिलाधिकारी द्वारा जारी कोविड-19 हॉस्पिटल की सूची में प्रिया हॉस्पिटल, कृष्णा सुपर स्पेशलिटी फैमिली हॉस्पिटल शामिल है। उपरोक्त प्राइवेट कोविड-19 हॉस्पिटल की जिम्मेदारी अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के सिंह को दी गई है। इसके अतिरिक्त मरियमपुर हॉस्पिटल, केएमसी हॉस्पिटल, जे एल रोहतगी चिकित्सालय को भी कोविड-19 हॉस्पिटल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया है। जिसकी निगरानी के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अमित कनोजिया को दी गई है।

अपोलो, मधुराज, चांदनी आदि शामिल

अपोलो हॉस्पिटल, मधुराज हॉस्पिटल, चांदनी हॉस्पिटल की देखरेख के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस के सिंह को नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार न्यू लीलामणि हॉस्पिटल, मेडी हेल्थ हॉस्पिटल, द्विवेदी हॉस्पिटल के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के गुप्ता की कमेटी बनाई गई है।

जबकि फार्च्यून हॉस्पिटल, ग्रेस हॉस्पिटल, लाइफ लाइन हॉस्पिटल, कुलवंती हॉस्पिटल के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट पंचम और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए पी मिश्रा की संयुक्त टीम बनाई गई है। अपने आदेश में जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने कहा है कि अपर नगर मजिस्ट्रेट और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अपने नाम के सम्मुख अंकित चिकित्सालय का भ्रमण कर कोविड-19 चिकित्सालय के दृष्टिकोण से आवश्यक व्यवस्थाओं का परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट दें।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned