scriptKanpur Dehat: डीएम ने लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं,दिए दिशा निर्देश | Kanpur Dehat: DM set up Jan Chaupal in Gauriapur village, listened to | Patrika News

Kanpur Dehat: डीएम ने लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं,दिए दिशा निर्देश

locationकानपुरPublished: May 26, 2023 05:49:32 pm

Submitted by:

Avanish Kumar

Kanpur Dehat News: डीएम नेहा जैन ने शुक्रवार को ग्राम गौरियापुर में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं को सुनीं।

Kanpur Dehat: डीएम ने ग्राम गौरियापुर में लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं,दिए दिशा निर्देश

Kanpur Dehat: डीएम ने ग्राम गौरियापुर में लगाई जन चौपाल, ग्रामीणों की सुनी समस्याएं,दिए दिशा निर्देश

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात डीएम नेहा जैन ने शुक्रवार को विकास खण्ड अकबरपुर के ग्राम गौरियापुर में ग्राम चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं को सुनीं। इस दौरान ग्रामीणों ने डीएम को बताया कि ग्राम में बारात घर, पंचायत घर नही है, गोल्डन कार्ड सभी को प्राप्त नहीं हैं, जल जीवन मिशन के अंतर्गत कुल 361 कनेक्शन होने थे लेकिन मात्र 76 कनेक्शन ही किये गए हैं तथा गड्ढों के चलते आवागमन में खासी परेशानी होती है। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद डीएम ने संबंधित अधिकारी को तत्काल प्रभाव से ग्रामीणों की समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जारी हुई कारण बताओ नोटिस

डीएम नेहा जैन ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत कराए जा रहे कार्य की जानकारी करें तो उन्होंने बताया गया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कुल प्रस्तावित 2872 मीटर की पाइप लाइन डाली जानी थी लेकिन मात्र अभी तक 400 मीटर की पाइप लाइन डाली जा सकी है। यह जानकारी होने पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए संबंधित कार्यदाई संस्था वीएसए-एससीएल हैदराबाद को कार्य की प्रगति धीमी होने के दृष्टिगत कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के निर्देश जेई जल निगम को देते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
चौपाल में सुनी गई समस्या

डीएम नेहा जैन ने बताया ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया था। जिसमें ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया है। इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ग्रामीणों की समस्या को दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि क्योंकि यह ग्राम मॉडल ग्राम हेतु चयनित हुआ है इसलिए यह आवश्यक है कि ग्राम में साफ-सफाई तथा घूरा हटाने का कार्य प्राथमिकता पर किया जाए तथा हैंडपंप के समीप सोकपिट का भी निर्माण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि ग्राम वासियों को पशुओं की सुरक्षा हेतु 1962 हेल्पलाइन नंबर तथा पशुओं हेतु प्रस्तावित एंबुलेंस सुविधा के संबंध में भी जानकारी दी है। जिसमें सभी ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि विगत दिनों में वाहन के माध्यम से पशुओं का टीकाकरण कार्य किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो