scriptKanpur Dehat पुलिस शर्मसार, इंस्पेक्टर,दरोगा व हेड कांस्टेबल का कारनामा सुन आप भी रह जाएंगे दंग… | Kanpur Dehat Police Shame, you will also be shocked to hear the exploi | Patrika News

Kanpur Dehat पुलिस शर्मसार, इंस्पेक्टर,दरोगा व हेड कांस्टेबल का कारनामा सुन आप भी रह जाएंगे दंग…

locationकानपुरPublished: Jun 09, 2023 11:07:15 am

Submitted by:

Avanish Kumar

Kanpur Dehat Crime News: सर्राफा कारोबारी के साथ हुई लूट की घटना में पुलिसकर्मियों को औरैया पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Kanpur Dehat पुलिस शर्मसार, इंस्पेक्टर,दरोगा व हेड कांस्टेबल का कारनामा सुन आप भी रह जाएंगे दंग...

Kanpur Dehat पुलिस शर्मसार, इंस्पेक्टर,दरोगा व हेड कांस्टेबल का कारनामा सुन आप भी रह जाएंगे दंग…

Kanpur Dehat Crime News: कहते हैं जब रक्षक ही लुटेरे बन जाए तो आप किस पर भरोसा करेंगे। ऐसा ही एक वाक्य कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर में देखने को मिला है। जहां पर इंस्पेक्टर, दरोगा व एक हेड कांस्टेबल ने 4 दिन पहले कार का पीछा करके। औरैया थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सराफा कारोबारी से लूट की घटना को अंजाम दिया हो मौके से फरार हो गए। वही सर्राफा कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने जब मामले की जांच पड़ताल शुरू करी तो लुटेरे कोई और नहीं बल्कि पुलिसकर्मी निकले।
लुटेरे निकले पुलिसकर्मी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आगरा के सराफा कारोबारी मनीष सोनी मंगलवार रात चांदी लेकर फतेहपुर से आगरा जा रहे थे। इस दौरान भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजयपाल सिंह ने दरोगा चिंतन कौशिक व हेडकांस्टेबल रामशंकर इनके पीछे लगा गए और कुछ अन्य लोगो की मदद से औरैया सीमा में सराफा कारोबारी को रोककर 50 किलो चांदी लूट ली और वहां से फरार हो गए।
लूट का शिकार हुए सराफा कारोबारी ने औरैया पुलिस को सूचना दी। औरैया पुलिस ने जब लूट की घटना का खुलासा करने के लिए मामले की जांच पड़ताल शुरू करी तो लूटरे कोई और नहीं बल्कि पुलिसकर्मी निकले। जिनकी पहचान जब करी गई तो भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजयपाल सिंह, दरोगा चिंतन कौशिक व हेडकांस्टेबल रामशंकर निकले। जिस की जानकारी तत्काल पुलिस ने औरैया एसपी चारू निगम को दी।
इस पर एसपी औरैया चारू निगम ने तत्काल पूरी घटना की जानकारी कानपुर देहात एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति को दी। सूचना मिलते ही एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति गुरुवार की देर रात भोगनीपुर इंस्पेक्टर अजयपाल सिंह के सरकारी आवास पर पहुंचे और सरकारी आवास की तलाशी ली। तलाशी के दौरान आवास से 50 किलो चांदी एक बैग में बरामद हो गई। जिसके बाद एसपी वीबीजीटीएस मूर्ति ने आरोपी पुलिसकर्मियों से कड़ाई से पूछताछ करने के बाद औरैया पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान छापेमारी की जानकारी मिलते ही आरोपी हेड कांस्टेबल रामशंकर फरार हो गया है। जिसकी तलाश कानपुर देहात व औरैया पुलिस ने शुरू कर दी है।
क्या बोले एसपी कानपुर देहात

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि औरैया एसपी से सूचना मिली थी। जिस पर तत्काल मौके पर जाकर मैंने जांच पड़ताल करें इंस्पेक्टर के आवास से 50 किलो चांदी बरामद हुई है। इंस्पेक्टर व दरोगा को ले औरैया पुलिस अपने साथ लेकर गई है। हेडकांस्टेबल फरार है। घटना बेहद गंभीर है सभी को सस्पेंड कर विभागीय करवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो