scriptKANPUR DEHAT : बर्बाद हुई फसल को देखकर किसान की पत्नी को आया हार्टअटैक, मौत | Kanpur Dehat: Seeing the ruined crop, the farmer's wife had a heart attack, died | Patrika News

KANPUR DEHAT : बर्बाद हुई फसल को देखकर किसान की पत्नी को आया हार्टअटैक, मौत

locationकानपुरPublished: Mar 06, 2023 09:37:34 am

Submitted by:

Avanish Kumar

Death of farmer wife : फैक्ट्रियों के केमिकल युक्त पानी से बर्बाद हुई फसल को देखकर किसान की पत्नी को हार्टअटैक आ गया। इलाज के दौरान किसान की पत्नी की मौत हो गई है।

बर्बाद हुई फसल को देखकर किसान की पत्नी को आया हार्टअटैक, मौत

KANPUR DEHAT : बर्बाद हुई फसल को देखकर किसान की पत्नी को आया हार्टअटैक, मौत

Death of farmer wife : कानपुर देहात में फैक्ट्रियों के केमिकल युक्त पानी से फसल बर्बाद होने से परेशान एक किसान की पत्नी को हार्टअटैक आ गया।

आनन-फानन महिला को अस्पताल लेकर परिजन पहुंचे। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वही महिला की मौत की जानकारी होते ही घर में कोहराम मच गया।
फसल बर्बाद देख पड़ा हार्टअटैक

कानपुर देहात गजनेर के तिलौंची गांव निवासी शिवबरन एक किसान है। शिवबरन ने बताया कि घर में पत्नी रामप्यारी,दो बेटियां दीपिका व रोशनी हैं। खेती करके परिवार का पेट पालते हैं। उनके पास मात्र तीन बीघे जमीन है।
इस बार खेतों में गेहूं की फसल बोई थी। लेकिन फैक्ट्रियों के केमिकल युक्त पानी से फसल सड़ कर बर्बाद हो गई थी। जिसको लेकर उनकी पत्नी रामप्यारी (50) परेशान रहती थी।

सुबह रामप्यारी खेत देखने के लिए गई थी। जहां थोड़ी देर खेतों में बैठे रहने के बाद रामप्यारी घर वापस आ गई। थोड़ी देर के बाद सीने में दर्द होने लगा।
शिवबरन ने बताया कि रामप्यारी के सीने में दर्द होने की जानकारी होते ही तत्काल जिला अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया।

वही पूरे मामले को लेकर थानाध्यक्ष सुरजीत सिंह ने बताया कि परिजनों ने मौत की जानकारी दी है। मामले की जांच की जा रही है।
सौंपी गई है मामले की जांच

कानपुर देहात डीएम नेहा जैन ने बताया कि घटना बेहद दुखद है। पीड़ित परिवार को आपदा और किसान दुर्घटना योजना के तहत सहायता दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रदूषण विभाग की टीम को मौके पर एक सप्ताह पहले जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद तीन मार्च को सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जलभराव की समस्या हल करने लिए एक पत्र भी भेजा गया था।
पूरे मामले की जांच एसडीएम भूमिका यादव को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो