scriptKanpur Double Murder exposure: Daughter and two brothers killer | कानपुर डबल मर्डर का खुलासा: दो भाइयों को अपने प्रेम जाल में फांस बेटी ने दिया घटना को अंजाम | Patrika News

कानपुर डबल मर्डर का खुलासा: दो भाइयों को अपने प्रेम जाल में फांस बेटी ने दिया घटना को अंजाम

पुलिस कमिश्नर ने कानपुर में हुए डबल मर्डर का खुलासा करते हुए कहा कि बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने माता पिता की हत्या की और भाई की भी हत्या करना चाहती थी। जिसमें वह सफल नहीं हुई। घटना में प्रेमी का एक और भाई जो मुंबई मिलिट्री इंटेलिजेंस में काम करता है भी शामिल था। जिसने जहरीला पदार्थ भेजा था। उसे भी मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है।

कानपुर

Published: July 06, 2022 08:57:51 pm

कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने डबल मर्डर का खुलासा करते हुए गोद ली हुई बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। इस घटना में मुंबई मिलिट्री इंटेलिजेंस में काम करने वाला प्रेमी एक और भाई शामिल था। पुलिस कमिश्नर के अनुसार लड़की दोनों ही भाइयों को प्रेम के नाम पर अपने जाल में फांस ली थी। 24 घंटे के अंदर घटना का खुलासा करने वाली टीम को ₹50 हजार का इनाम देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि शुरुआत में जिन्हें नामजद किया गया था। फतेहपुर निवासी दोनों की नामजद की गलत पाई गई थी। जिसके बाद घटना की सुई परिवार के अन्य सदस्यों की तरफ घूम गई और यह खुलासा हुआ।

कानपुर डबल मर्डर का खुलासा: दो भाइयों को अपने प्रेम जाल में फांस बेटी ने दिया घटना को अंजाम
Pattrika

बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा-2 निवासी मुन्नालाल (65) और उनकी पत्नी राज देवी की उनकी गोद ली हुई पुत्री आकांक्षा ने अपने प्रेमी रोहित उत्तम के साथ मिलकर हत्या कर दी। हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर किया गया। इसके पूर्व आकांक्षा ने बीते सोमवार की रात को मुन्नालाल, उनकी पत्नी राज देवी के साथ पुत्र विपिन को जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया था। जिससे सभी बेहोश हो गए थे। उसके बाद रोहित उत्तम की मदद से उसने दोनों की हत्या कर दी। संपत्ति के लालच में यह हत्या की गई थी।

पुलिस कमिश्नर ने घटना की जानकारी दी

घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि हत्या को लेकर विपिन ने परिवार का विवाद माना। उसने सुरेंद्र और उसके भाई मयंक उत्तम पुत्र सतीश चंद्र उत्तम निवासी सेलावन थाना बिंदकी जनपद फतेहपुर को नामजद कराया था। जो विपिन के सगे मामा थे। पुलिस की जांच में यह नामजदगी झूठ पाई गई। इसके बाद सख्ती से हुई पूछताछ में आकांक्षा ने घटनाक्रम के विषय में पूरी जानकारी दे दी।

आकांक्षा के इरादे बहुत खतरनाक

पुलिस कमिश्नर के अनुसार आकांक्षा के बहुत ही खतरनाक इरादे थे। वह किसी न किसी रूप में संपत्ति पर अकेले कब्जा करना चाहती थी और इसके लिए माता पिता के साथ अपने भाई की भी हत्या की योजना बनाई थी। इसलिए उसने तीनों को एक साथ जहरीला पदार्थ खिलाया था कि मर जाएंगे तो बेटे का माता-पिता के साथ विवाद के रूप में घटना को जोड़ा जा सकता है। यही नहीं गला काट कर उनकी हत्या करने की योजना थी और मामले को लूट से जोड़ देती। लेकिन विपिन छत पर अन्य पड़ोसियों के साथ लेटा था। जिससे यह योजना भी उसकी विफल हो गई। इसके बाद ही उसने जहरीला पदार्थ खिलाकर उसके मारने का प्रयास किया। उसकी जिंदगी अभी बाकी थी।

प्रेमी के भाई को मुंबई से किया गया गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर के अनुसार घटना में एक और अभियुक्त सामने निकल कर आया। जिसने मुंबई से नशीला पदार्थ भेजा था और यह प्रेमी रोहित उत्तम का भाई है। जो मुंबई में मिलिट्री इंटेलिजेंस में काम करता है। आकांक्षा दोनों ही भाइयों को अपने प्रेम जाल में फांस कर धोखा दे रही थी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि रोहित कश्यप के भाई गिरफ्तारी के लिए टीम को मुंबई भेजा गया था और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना का खुलासा करने वाली टीम को पुलिस कमिश्नर ने ₹50 हजार से पुरस्कृत करने की घोषणा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरमनीष सिसोदिया के घर समेत 31 जगहों पर रेड, 17 अगस्त को ही दर्ज हुई थी FIR, CBI ने जारी की पूरी डीटेलउपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI की छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने किया ऐलान - '2024 में मोदी Vs केजरीवाल'PICS: देशभर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, सुनाई दे रही जयश्री कृष्णा की गूंजक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलामहाकाल की शाही सवारी 22 को, चार लाख श्रद्धालुओं के आने का अनुमान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.