मायावती ने जैसे ही इस नेता को दिया चुनाव का टिकट, बसपा में शुरू हो गया घमासान, इनको पार्टी से किया गया बाहर

UP Vidhansabha By Election 2020: बसपा की इस गुटबाजी को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

कानपुर. UP Vidhansabha By Election 2020: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की तरफ से घाटमपुर विधानसभा के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा के तुरंत बाद से ही पार्टी के अंदर गुटबाजी शुरू हो गई है। कार्यकर्ताओं में आपसी घमासान मच गया है। इस गुटबाजी का परिणाम यह हुआ है कि घोषित प्रत्याशी के क्षेत्र में रहने वाले और बसपा के चित्रकूट मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी जितेंद्र संखवार को पार्टी से निकाल दिया गया है। बुधवार को बसपा की कानपुर देहात जिला इकाई के अध्यक्ष आनंद कुरील की तरफ से पत्र जारी करके यह बताया गया कि जितेंद्र संखवार को पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए बाहर किया गया है।

पार्टी में बढ़ी गुटबाजी

अब बात सामने आ रही है कि बसपा के घाटमपुर उपचुनाव के प्रत्याशी कुलदीप संखवार ने दिल्ली में मायावती से मिलने के बाद जितेंद्र संखवार की शिकायत की थी, उसके बाद ही जितेंद्र को पार्टी से हटा दिया गया। इस गुटबाजी की दूसरी चर्चा यह है कि बसपा प्रमुख मायावती को कुलदीप संखवार के विषय में यह जानकारी नहीं दी गई है कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सात बार पार्टी से निकाला जा चुका है। कहा जा रहा है कि पार्टी के बड़े पदाधिकारी अब इस बात को छुपाने में लगे हैं। वैसे पार्टी प्रत्याशी कुलदीप संखवार ने स्वयं ही यह बात कही है कि उन्हें कई बार बसपा से निकाला जा चुका है। वहीं दूसरे गुट का आरोप है कि कुलदीप संखवार को इतनी बार पार्टी से निकालने की सबसे बड़ी वजह यह है कि वह हमेशा अपनी विरोधी पार्टियों के प्रत्याशियों को चुनाव के दौरान जिताने की कोशिश में रहते आए हैं। बसपा की इस गुटबाजी को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

चुनावी रणनीति को 21 तक बैठक करेगी बसपा

घाटमपुर उपचुनाव के प्रत्याशी की औपचारिक घोषणा के लिए 21 सितंबर के बीच पार्टी की जिला स्तर पर एक बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें मुख्य सेक्टर प्रभारी आरएस कुशवाहा, बौद्धप्रिय गौतम, मनोज दिवाकर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में ही चुनाव को लेकर आगे की रणनीति तय होगी।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned