हिमांचल प्रदेश के जंगल में मिला कानपुर की छात्रा का शव, दिल्ली से हुई थी लापता

-युवती के पास से पुलिस को कागजात मिले, जिससे कश्मीरी गेट थाने को सूचना दी गई।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 10 Oct 2020, 04:49 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर-परीक्षा केंद्र तलाश रही कानपुर की रहने वाली छात्रा दिल्ली से हुई लापता। जिसके बाद पुलिस को उसका शव हिमांचल प्रदेश के जंगल में एक पेड़ से फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। पुलिस द्वारा प्रथम दृष्टया परीक्षा के दबाव में सुसाइड की बात प्रकाश में आई है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक कि मां रेखा निवासी कानपुर ने 4 अक्टूबर को कश्मीरी गेट थाने में अपनी 25 वर्षीय बेटी मानसी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने सिविल सेवा परीक्षा का फॉर्म भरा था। परीक्षा का केंद्र मोरी गेट पड़ा था। बेटी को लेकर मां रविवार सुबह पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रिक्शे के द्वारा मोरी गेट पहुंची थी।

6 अक्टूबर को सोलन जंगल से मिला शव

पुलिस अफसर के मुताबिक खोया मंडी मोरी गेट के पास मानसी अपना परीक्षा केंद्र तलाशने लगी। इसी दौरान वह लापता हो गई। जिसके बाद अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के बाद एसआई संदीप के नेतृत्व में टीम गठित की गई। छात्रा का मोबाइल तीन अक्टूबर से ही बंद जा रहा था इसलिए पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल रहा था। वहीं छह अक्टूबर को वहां की पुलिस को सोलन के परवानु सेक्टर-1 के जंगल में युवती का शव पेड़ से झूलता मिला। युवती का शव चुन्नी से लटका हुआ था। उसके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले। युवती के पास से पुलिस को कागजात मिले, जिससे कश्मीरी गेट थाने को सूचना दी गई। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

यूपीएससी की प्री परीक्षा पास की थी

जबकि पुलिस की जांच में एक बात जरूर सामने आई है कि छात्रा ने यूपीएससी परीक्षा का फॉर्म भी नहीं भरा था। पुलिस के मुताबिक वह बहुत दबाव में थी। पुलिस इस आत्महत्या मान रही है। फिलहाल जांच पड़ताल में जुटी है। वहीं पुलिस को युवती की जेब से हरियाणा परिवहन बस के दो टिकट भी मिले हैं, जो कि कम किराए वाले हैं। इससे दिल्ली से सोलन पहुंचने की जानकारी नहीं मिल पा रही है। कॉल डिटेल्स से भी कोई ऐसा संदिग्ध नंबर नहीं मिला है। पुलिस अफसर ने बताया कि युवती के पिता सुरेंद्र सिंह व्यवसायी हैं। युवती ने ग्रेटर नोएडा में निजी संस्थान से बीटेक की पढ़ाई पूरी करने के बाद आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रही थी। उसने यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की थी। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अग्रिम जांच करेगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned