scriptKanpur IT Raid :  कानपुर का धनकुबेर: कन्नौज में तहखाने और दीवारें उगल रही नोट, अब तक पौने तीन सौ करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद | Kanpur IT Raid DGGI recovered more than 275 Crore from Piyush Jain hom | Patrika News
कानपुर

Kanpur IT Raid :  कानपुर का धनकुबेर: कन्नौज में तहखाने और दीवारें उगल रही नोट, अब तक पौने तीन सौ करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद

Kanpur IT Raid : कर चोरी की आशंका में बुधवार को डीजीजीआई की टीमों ने शिखर पान मसाला, गणपति ट्रांसपोर्ट के यहां छापा मारा था। सुराग के आधार पर गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित घर, फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप पर कार्रवाई शुरू की गई थी। शिखर पान मसाला ब्रांड मेसर्स त्रिमूर्ति फ्रेगरेंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नाम से पान मसाला और तंबाकू बनाती है

कानपुरDec 26, 2021 / 06:42 pm

Amit Tiwari

kannauj_it_raid.jpg
कानपुर-कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर मैराथन छापेमारी अभी भी जारी है। इस छापेमारी के दौरान लगातार नए नए खुलासे हो रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान कन्नौज में कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं। बताया जा रहा है कि पीयूष जैन ने एक ही कैंपस में चार घर बना रखे हैं और वहां एक तहखाना भी है। जानकारी के अनुसार पीयूष जैन के यहां से अब तक की छापेमारी में 275 करोड़ से अधिक की नकदी और भारी मात्रा में संदल आयल और सोना मिलने की भी बात कही जा रही है। छापेमारी के दौरान घर में बोरों में अनाज की जगह नोट और दीवारों से भी नोटों के बंडल मिल रहे हैं।
कन्नौज के जैन स्ट्रीट में तंग गलियों में बना है मकान

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज वाले घर में इनकम टैक्स और जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग की छापेमारी जारी है। कानपुर से 177 करोड़ की बरामदगी के बाद अब कन्नौज के घर पर सबकी नजर है कि यहां से नोटों का कितना बड़ा खजाना निकलने वाला है। कन्नौज के जैन स्ट्रीट इलाके की तंग गलियों में कारोबारी पीयूष जैन का घर बना है। उसमें जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अब भी बंद नहीं हुई है।
अभी 2 से 3 दिनों तक चल सकती है रेड

सबसे बड़ी खबर तो ये है कि 177 करोड़ के नोट मिलने के बाद भी ये छापेमारी अभी 2-3 दिनों तक और चलने वाली है। अभी भी घर के एक गेट को छोड़कर बाकी सभी दरवाजे सील हैं। हर गेट पर सीजीएसटी एक्ट 2017 के सेक्शन 67 का जिक्र करते हुए सील करने का नोटिस भी चस्पा है।
भारी मात्रा में संदल ऑयल और सोना भी मिला

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर बने तहखाने में रुपयों से भरे आठ बोरे और बड़ी संख्या में सोने के बिस्किट टीम के हाथ लगे हैं। रुपयों की गिनती के लिए जीएसटी टीम ने और मशीनें मंगाई हैं। वहीं कारोबारी के घर में कई जगह बने तहखाने और दीवारों में बनाए गए लॉकरों को खोजने के लिए लखनऊ से आर्किटेक्ट टीम को भी बुलाया है। शहर के चिपट्टी मोहल्ला निवासी इत्र एवं कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन के घर दूसरे दिन चली छापेमारी के दौरान बड़ा नोटों का जखीरा सामने आया। घर में बने तहखाने में रुपयों से भरे आठ बोरे और सोने के बिस्किट व जेवर मिला है।
ये भी पढ़े: लखनऊ में बोले रक्षा मंत्री: आक्रमण के लिए नहीं, बुरी नजर उठाने वालों के लिए बना रहे ब्रह्मोस मिसाइल

तहखाने और दीवारों में लॉकर होने की आशंका

टीम के अधिकारियों का मानना है कि मकान और पास ही बनी गोदाम में कई ऐसे तहखाने और दीवारों में लॉकर है इन्हें खोजना मुश्किल है। मौके पर कई थानों की फोर्स को भी लगा दिया गया है।
जरूरत पड़ने पर अफसर करते है पीयूष जैन से बात

टीम के अधिकारियों ने केंद्रीय पुलिस बल की भी मांग की है। कारोबारी पीयूष जैन को जीएसटी इंटेलिजेंस की टीम ने कानपुर या कन्नौज में किसी गुप्त ठिकाने पर रखा है। छापेमारी और तलाशी के दौरान जरूरत पड़ने पर अधिकारी फोन पर उससे बात भी करते हैं।

Hindi News/ Kanpur / Kanpur IT Raid :  कानपुर का धनकुबेर: कन्नौज में तहखाने और दीवारें उगल रही नोट, अब तक पौने तीन सौ करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो