महापौर और अफसरों के बीच तनातनी तेज, सीएम से करेंगी शिकायत

८० फिट रोड पर पुलिस चौकी के अतिक्रमण को गिराने का मामला
आदेश को अनदेखा कर अफसरों की मनमानी पर नाराज है महापौर

कानपुर। शहर की महापौर और अफसरों के बीच तनातनी इतनी आगे बढ़ चुकी है कि महापौर ने अफसरों के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही है। मामला केवल अतिक्रमण गिराने का है, जिसमें महापौर के कहने के बावजूद अतिक्रमण गिराने में अधिकारियों ने मनमानी की। इसे लेकर महापौर नाराज हैं। बताया जाता है कि महापौर जो अतिक्रमण गिरवाना चाहती थीं अफसरों ने उसे नहीं छुआ और बाकी जगह अतिक्रमण तुड़वा दिया। इसी बात को लेकर महापौर ने चेतावनी दी है, कि अगर कहने के आधार पर काम न हुआ तो ऊपर तक शिकायत की जाएगी।

८० फिट रोड का मामला
मामाल 80 फीट रोड पर निर्माणाधीन पुलिस चौकी के अतिक्रमण को गिराने का है। इसे लेकर महापौर व अफसरों के बीच रार बढ़ चुकी है। महापौर प्रमिला पांडेय जहां पुलिस चौकी में फुटपाथ और ऊपर बने सारे निर्माण को गिराने की बात कह रही हैं वहीं अधिकारियों ने निर्माणाधीन चौकी का फुटपाथ तोड़ दिया। इस पर महापौर ने कहा कि जितना अतिक्रमण वह तोडऩे की बात कह रही हैं, वह पूरा न तोड़ा गया तो मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करेंगी।

अवैध रूप से हो रहा था निर्माण
महापौर ने तीन दिन पहले 80 फीट रोड पर बंद हो चुके कुड़ाघर पर निर्माण होते देखा था। उन्होंने अधिकारियों से पूछा था कि वहां कौन निर्माण करा रहा है तो अधिकारियों ने भी जानकारी न होने की बात कही थी। इस पर महापौर ने उसे गिरा देने के निर्देश दिए थे। इसके बाद जानकारी दी गई कि वहां पुलिस चौकी बन रही है। इसके बाद अधिकारियों के स्तर पर बात हुई तो सडक़ पर तीन फीट तक आगे निकले फुटपाथ को तोडऩे की बात तय हुई।

केवल फुटपाथ तुड़वाया गया
नगर निगम के अफसरों ने केवल फुटपाथ का हिस्सा तुड़वा दिया। इसकी जानकारी महापौर को हुई तो उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एसएसपी अनंतदेव तिवारी से भी उनकी बात हुई है। उन्होंने भी चौकी का निर्माण होने देने की बात कही है लेकिन वह जितना हिस्सा कह चुकी है पहले उतना हिस्सा गिराया जाए, तब आगे की बात होगी कि कितना निर्माण होना है। हालांकि इस संबंध में नगर निगम के अधिकारी कह रहे हैं कि उच्च स्तर से जितना हिस्सा गिराने की बात कही जा रही है, उन्होंने गिरा दिया है, अब वह और नहीं गिरा सकते। दूसरी ओर महापौर का कहना है कि अगर उनकी कही बात पूरी नहीं हुई तो वह फोटो खींच कर मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करेंगी।

Show More
आलोक पाण्डेय
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned