इस मेयर ने सीएम योगी को बताया भगवान, कहा- सरकारी अफसर सुधर जाएं

इस मेयर ने सीएम योगी को बताया भगवान, कहा- सरकारी अफसर सुधर जाएं
CM Yogi Adityanath

Shatrudhan Gupta | Publish: Dec, 13 2017 06:28:55 PM (IST) | Updated: Dec, 13 2017 07:00:29 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बकाएदारों पर मेयर ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि जो भी कर नहीं देगा उसके घर में सौ फीसदी ताला पड़ेगा।

कानपुर. नगर निगम स्थित भव्य पडांल में शपथ लेने के बाद कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा कि एक दिन के अवकाश के बाद मैनचेस्टर के रूतबे को वापस दिलाने के लिए दिनरात काम करना है। इसलिए नगर निगम के उन अफसरों को मेरी सलाह है कि वह सुधर जाएं। कमाई की स्कीम घर में छोड़कर ऑफिस आएं। मेयर ने आर्थिक तंगी से जूझ रहे नगर निगम को उबारने के लिए कहा कि मैं अपने भगवान (सीएम योगी आदित्यनाथ) के दरबार में जाऊंगी और उनसे मैचनेस्टर के विकास के लिए आर्थिक मदद लेकर लगाऊंगी। बकाएदारों पर मेयर ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि जो भी कर नहीं देगा उसके घर में सौ फीसदी ताला पड़ेगा। साथ ही रेलवे से बकाया रकम वसूली जाएगी और जो पैसा आएगा उसे विकास के काम में लगाया जाएगा।

धन्नासेंठों से वसूला जाएगा कर

नगर निगम स्थित भव्य पंडाल में अपने परिवार व गुरु के साथ प्रमिला पांडेय ने कानपुर की मेयर पद की शपथ ली। इस मौके पर नवनिर्वाचित मेयर ने पूर्व मेयर जगतवीर सिंह द्रोण के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और कानपुर के विकास के लिए हर वो कदम उठाने का संकल्प लिया, जो इससे पहले किसी मेयर ने नहीं उठाए। मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा कि बड़े-बड़े धन्नासेठों का करोड़ों रुपया कर के रूप में पड़ा है। नगर निगम के सरकारी बाबू पैसे लेकर उनकी फाइलों को दबाते रहे हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं चलने वाला। जनवरी के पहले सप्ताह से बड़े बकायादारों के घरों में नोटिस भिजवाई जाएगी। बावजूद अगर उन्होंने कर नहीं जमा किया तो मैं खुद जाकर उनके घर में ताला जड़ूंगी। मेयर ने कहा कि नगर निगम की आर्थिक स्थित बहुत खराब है और इसकी तिजोरी भरने के लिए रेलवे सहित अन्य बकाएदारों से भी वसूली की जाएगी। साथ ही मैं खुद अपने भगवान सीएम योगी आदित्यनाथ के द्धार पर जाकर कानपुर के विकास के लिए पैसे की मांग करूंगी।

गोशालाओं का होगा निर्माण, आवारा मवेशियों पर नकेल

मेयर ने कहा कि शहर में बड़ी संख्या मे आवारा मवेशी लोगों की परेशानी की सबब बने हुए हैं। उनकी धरपकड़ की जाएगी। गलियों और सड़कों में घूम रही गायों के लिए जल्द गोशालाओं का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए केडीए की तरफ से नगर निगम को जमीन भी मुहैया करा दी गई है। फंड के चलते काम रूका हुआ है। सीएम से मुलाकात के दौरान गोशाला निर्माण के लिए पैसे की मांग करूंगी। मेयर ने कहा कि हमें 110 वार्डों को विकसित करना है। हर गली मोहल्ले को साफ.सुथरा बनाना है। इसलिए जहां भी सफाईकर्मी नहीं जाते वहां उन्हें भिजवाया जाएगा। मेयर ने कहा कि वह सप्ताह में एकदिन जनता जरबार भी लगाएंगी और लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण कराएंगी।

आफिस से पहले गली-मोहल्ले

मेयर प्रेमिला पांडेय ने कहा कि उनके पास पति की दी हुई स्कूटी है और उसे लेकर सुबह पहले वार्डों का दौरा करेंगी। अगर गंदगी मिली तो वहां के सरकारी अफसर की छुट्टी हो जाएगी। मेयर ने कहा कि वो हर दिन एक-एक वार्ड जाएंगी और लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुनेंगी। मेयर ने कहा कि मैं 1989 से राजनीति में हूं और घर के बजाय जनता के बीच रही। जनता के लिए थानों का घेराव किया और अफसरों के साथ दो-दो हाथ किए। अब मैं शहर की मेयर हूं तो मेरे पास ज्यादा जिम्मेदारी है। मेयर ने कहा कि वो विरोधी दलों के पार्षदों व विधायकों से भी बात करेंगी और उनके सुझावों को अमल में लाएंगी।

नौसिखिया नहीं, जो अफसर कहें, वहीं मानू

मेयर ने कहा कि उन्होंने राजनीति में 29 साल बिताए हैं और अच्छे व बुरे की मुझे समझ है। मेयर ने बताया कि शपथ के बाद मैने नगर निगम के अफसरों के साथ एक बैठक की, जिसमें मैने उन्हें दो टूक शब्दों में कह दिया कि भगवान के कृपा से मेरे पास सबकुछ हैए मुझे कुछ नहीं चाहिए, इसलिए आपलोग भी लेने देने के बजाय काम पर लग जाइए, जो अफसर काम नहीं करेगा वह कानपुर नगर निगम में एकदिन भी नौकरी नहीं कर पाएगा। क्योंकि मैं नौसिखिया जनप्रतिनिधि नहीं हूं, जो आप जो कहें वो मैं मान जाऊंगी। मेयर ने कहा कि मुस्लिम इलाकों में बहुत गंदगी है, इसलिए वहां अभियान चलाया जाएगा। मुस्लिम बहनों को अपने साथ लेकर उनके वार्डों का विकास कराया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned