गुजरात चुनाव में बीजेपी का बड़ा दांव, पहुंची सीएम योगी आदित्यनाथ की दीदी, कर रहीं प्रचार

Nitin Srivastava

Publish: Dec, 07 2017 10:08:23 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
गुजरात चुनाव में बीजेपी का बड़ा दांव, पहुंची सीएम योगी आदित्यनाथ की दीदी, कर रहीं प्रचार

कानपुर की महापौर पहुंची गुजरात, सूरत में भाजपा के लिए कर रही प्रचार

कानपुर. निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा ने अपने सभी महापौर को गुजरात बुला लिया है। यहां वे विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताने के लिए घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। कानपुर से मेयर प्रमिला पांडेय सूरत पहुंच गईं और 325 घरों में जाकर पार्टी का प्रचार किया। प्रमिला पांडेय ने पत्रिका से खास बातचीत के दौरान कहा कि हम सभी 14 मेयर प्रधानमंत्री से मिलने के बाद गांधीनगर के लिए निकले, लेकिन तूफान आने के चलते एक दिन देरी से यहां पहुंचे। बुधवार को हमने अपने साथियों के साथ प्रचार शुरू किया है और 18 दिसंबर को परिणाम कमल के पक्ष में आएगा।


325 घरों में जाकर मांगे वोट

निकाय चुनाव फतह करने के बाद यूपी के सभी 14 भाजपा महापौर ने सबसे पहले लखनऊ जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ से आर्शीवाद लिया और फिर पीएम से मिलने के लिए दिल्ली कूच कर गए। यहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी को जीत की बधाई के साथ अपने-अपने नगर को स्वच्छ रखने का संकल्प दिलाया। इसके बाद पार्टी हाईकमान की पहल पर महापौर को गुजरात जाने का आदेश मिल गया। कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय बुधवार को गुजरात के शहर सूरत पहुंची और कार्यकर्ताओं के साथ पूरे 325 घरों में जाकर कमल के लिए वोट मांगे। प्रमिला पांडेय ने बताया कि हमारे कानपुर के हजारों लोग सूरत में नौकरी करते हैं। आज हमारी कई लोगों मुलाकात हुई और उनसे बातचीत करने के बाद हम दावे के साथ कह सकते हैं कि भाजपा इसबार 150 प्लस के पार जीत रही है।


राजू शुक्ला को दीदी ने किया प्रणाम

प्रमिला पांडय ने बताया कि कानपुर के गोविंद नगर निवासी राजू शुक्ला से आज हमारी मुलाकात हुई। वे सूरत में एक कपड़ा मिल में काम करते हैं। उन्होंने हमको देखकर पहचान गए और दीदी कहकर प्रणाम किया। हमने भी कनपुरिया अंदाज में उनसे सूरत के मिजाज के बारे में पूछा तो कहा कि जबरदस्त, पीएम मोदी की लहर। महापौर ने बताया कि अभी हमें सूरत में प्रचार करने को कहा गया है। जिसके चलते गुरूवार को हमारे इसी शहर में कई कार्यक्रम है और हम अपनी और अपने पार्टी के विजन को यहां के लोगों तक पहुंचाएंगी। आपको बता दें कि प्रमिला पांडेय को सीएम योगी आदित्यनाथ भी दीदी कहकर बुलाते हैं।


पूर्वान्चल के मतदाताओं को साधेंगी प्रमिला

भाजपा ने प्रमिला पांडेय को पूर्वांचल से जुड़े मतदाताओं को एकजुट करने के गुजरात बुलाया है और सूरत में यहां इनकी संख्या सजारों में है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बुधवार को सूरत पहुंची। भाजपा से जुड़े प्रदेश के दूसरे महापौर के साथ प्रमिला को प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर गुजरात भेजा गया है। वहां पर वह यूपी के पूर्वांचल से जुड़े मतदाताओं के बीच जाकर पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। वह वहां पर 11 दिसंबर तक रहेंगी। नवनिर्वाचित महापौर को सूरत व अन्य महानगरों में ले जाने का मकसद यह बताना है कि जीएसटी को लेकर यूपी के बड़े शहरों में व्यापारी वर्ग ने भाजपा का समर्थन किया है। उनमें भाजपा के प्रति नाराजगी नहीं है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned