scriptकानपुर की मेयर का सिंघम अंदाज, 13 करोड़ बकाए टैक्स वसूली के लिए सील किया मॉल | kanpur mayor seal mall for tax collection of 13 million dues | Patrika News

कानपुर की मेयर का सिंघम अंदाज, 13 करोड़ बकाए टैक्स वसूली के लिए सील किया मॉल

locationकानपुरPublished: Jan 02, 2021 05:17:54 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के कानपुर में नए साल के पहले दिन महापौर प्रमिला पांडेय का सिंघम रूप देखने को मिला

कानपुर की मेयर का सिंघम अंदाज, 13 करोड़ बकाए टैक्स वसूली के लिए सील किया मॉल

कानपुर की मेयर का सिंघम अंदाज, 13 करोड़ बकाए टैक्स वसूली के लिए सील किया मॉल

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में नए साल के पहले दिन महापौर प्रमिला पांडेय का सिंघम रूप देखने को मिला। दरअसल, साल के पहले दिन वह अपनी टीम के साथ कानपुर के बड़ा चौराहा पहुंचीं और वहां बने जेड स्कॉयर शॉप मॉल के सभी दरवाजों को ताला लगाकर सील कर दिया। इस शॉपिंग मॉल के मालिक ने कई सालों से नगर निगम का टैक्स नहीं जमा किया है जिसके चलते महापौर को यह फैसला लेना पड़ा।
करीब 13 करोड़ शॉपिंग मॉल का टैक्स

कानपुर महानगर में साफ सफाई और विकास कार्यों की जिम्मेदारी नगर निगम के कंधों पर है। यह सारे कार्य टैक्स के जरिये पूरे किए जाते हैं। टैक्स देने से बचने पर तमाम कॉमर्शियल कोर्ट से स्टे ऑर्डर ले आते हैं। ऐसा ही कुछ जेड स्कॉयर के मालिक ने भी किया। उनके लीगल एडवाइजर ने कोर्ट से स्टे ऑर्डर लिया जिसके चलते मॉल का टैक्स 13 करोड़ के करीब पहुंच गया।
टैक्स जमा करने पर खुलेगा मॉल का गेट

मॉल के गेट पर ताला लगाकर उसे सील करने पर महापौर प्रमिला पांडेय का कहना है कि जब टैक्स अदा किया जाएगा तब ही मॉल का ताला खुलेगा। हालांकि, मॉल के लीगल एडवाइजर ने 11 तारीख तक स्टे के समय में टैक्स जमा करने की बात कही। लेकिन महापौर टैक्स वसूली की जिद पर अड़ी रहीं। उन्होंने कहा कि दो साल पहले टैक्स जमा करने को कहा था लेकिन इन्होंने स्टे ऑर्डर लेकर टैक्स जमा नहीं किया। अगर जज साहब बुलाते हैं तो उनके सामने हाथ जोड़कर टैक्स जमा कराने के लिए कह कर कहेंगे कि हमारा टैक्स जमा करने का आदेश दें।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yfpjx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो