scriptकानपुर मेयर एक्शन में, सबसे बड़े मॉल पर कार्रवाई, बोली – अदालत मेरे लिए भी | Kanpur Municipal Corporation major action against Z Square | Patrika News

कानपुर मेयर एक्शन में, सबसे बड़े मॉल पर कार्रवाई, बोली – अदालत मेरे लिए भी

locationकानपुरPublished: Jan 02, 2021 10:25:50 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– कानपुर मेहर प्रमिला पांडे एक बार फिर एक्शन में

कानपुर मेयर एक्शन में, सबसे बड़े मॉल पर कार्रवाई, बोली - अदालत मेरे लिए भी

कानपुर मेयर एक्शन में, सबसे बड़े मॉल पर कार्रवाई, बोली – अदालत मेरे लिए भी

कानपुर. कानपुर नगर निगम ने नए साल के पहले दिन ही बड़ा धमाका करते हुए सबसे बड़े और प्रतिष्ठित माल पर कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया। इस दौरान कानपुर की मेयर के साथ नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे। जेड स्क्वायर पर नगर निगम का 13 करोड से ज्यादा का टैक्स बकाया है। इस संबंध में प्रमिला पांडे ने बताया कि शाम देर शाम माल की तरफ से एक करोड़ रुपये जमा करने के बाद सील हटा दिया गया है और वादा किया है कि शाम तक और रकम जमा की जाएगी। सील की प्रक्रिया के दौरान जेड स्क्वायर के लीगल एडवाइजर ने मेयर को समझाने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी बोली अदालत आपके लिए है तो मेरे लिए भी। कानपुर के सबसे बड़े मॉल पर की गई कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है।

 

प्रमिला पांडे ने कहा

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जेड स्क्वायर पर नगर निगम का 13 करोड़ 57 लाख रुपए टैक्स बकाया है। 2 साल पहले यहां आए थे उस समय सात करोड़ रुपए बकाया था। कहने लगे 1 साल में दे देंगे। लेकिन 2 साल बीत गया। जेड स्क्वायर ने कुछ नहीं दिया। आज मजबूरी में उन्हें आना पड़ा। उन्होंने कहा कि यह शहर का सबसे बड़ा माल है। लोग यहां घूमने के लिए आते हैं। लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह लोग इतना कमा रहे हैं और नगर निगम का टैक्स नहीं दे रहा है। आज जेड स्क्वायर ने उन्हें एक करोड़ का चेक दिया है। लीगल एडवाइजर ने वादा किया है कि शाम तक और जो कुछ भी होगा दे देंगे। इसलिए हम खोलकर जा रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उन्होंने भुगतान नहीं किया तो मजबूरी में दोबारा फिर ही करना पड़ेगा। फिलहाल सील हटने से जेड स्क्वायर के व्यापारियों ने भी राहत की सांस ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो