scriptKanpur Muslim youth beating Minorities Commission sends police notice | मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में कमिश्नर से जवाब तलब, अल्पसंख्यक आयोग ने 72 घंटे में मांगी रिपोर्ट | Patrika News

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में कमिश्नर से जवाब तलब, अल्पसंख्यक आयोग ने 72 घंटे में मांगी रिपोर्ट

- बजरंग दल ने कहा- यह मुगलकाल नहीं, हिंदू होंगे परेशान तो चुप नहीं बैठेंगे

कानपुर

Updated: August 14, 2021 01:14:49 pm

कानपुर. ई रिक्शा चालक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला तूल पकड़ने लगा है। अल्पसंख्यक आयोग ने इस घटना पर गंभीरता दिखाते हुए पुलिस कमिश्नर कानपुर को नोटिस जारी किया है। अल्पसंख्यक आयोग सचिव इच्छा राम ने पुलिस कमिश्नर से तीन दिन में जवाब तलब किया है। और पूरे मामले पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कहाकि, वे शांत नहीं बैठने वाले हैं। अगर हिंदू परेशान होंगे, तो वे उन्हें बचाने के लिए खड़े हैं, क्योंकि यह मुगलकाल नहीं है। यह प्रभु श्रीराम की धरती है।
मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में कमिश्नर से जवाब तलब, अल्पसंख्यक आयोग ने 72 घंटे में मांगी रिपोर्ट
अब्बू की पिटाई पर चीख-चीख बचाने की गुहार लगाने वाली बच्ची को पुचकारती डीसीपी रवीना त्यागी
कानपुर पिटाई मामले में तीन गिरफ्तार, पुलिस कार्रवाई के विरोध में हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन

अल्पसंख्यक आयोग सख्त :- इस मामले पर अल्पसंख्यक आयोग ने सख्ती दिखाते हुए कानपुर पुलिस कमिश्नर को निर्देश जारी किया कि, इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए इंतजाम किए जाएं। अल्पसंख्यक आयोग ने आरोपियों पर दर्ज मामले के संबंध में जानकारी मांगी है। और यह भी पूछा कि, हमलावरों पर क्या कार्रवाई की गई है। साथ ही जिन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में पिटाई हुई, उन पर क्या कार्रवाई की गई है। इन तमाम बिंदुओं पर पुलिस कमिश्नर जानकारी तलब की है।
हम हिंदू समाज को आहत नहीं होने देंगे :- कानपुर में बजरंग दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह बजरंगी ने बताया कि, हम हिंदू समाज को आहत नहीं होने देंगे। हम अपने सनातन धर्म को बचाने के लिए स्वयं सक्षम हैं। अगर हमारा हिंदू परिवार किसी भी प्रकार से परेशान रहेगा, तब हम उसे बचाने के लिए खड़े हैं। संगठन से जुड़े एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, हमारा संगठन कानपुर के हिंदू समाज को आश्वस्त करना चाहता है कि किसी ने अगर हमारे धर्म पर आघात किया तो, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल शांत नहीं बैठने वाला है। अब मुगलों का काल नहीं है। अब यह भगवान राम की धरती है। हम जहां जी रहे हैं, वहां रामराज्य स्थापित होने वाला है।
दबाव में तीन आरोपियों को छोड़ा :- पुलिस ने गुरुवार शाम बजरंग दल के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। सूचना मिलने पर बजरंग दल, हिंदू युवा वाहिनी और दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने डीसीपी दक्षिण के कार्यालय का घेराव कर हनुमान चालीसा का पाठ किया और जय श्रीराम के नारे लगाए। दबाव में पुलिस अफसरों में अंत में तीनों को छोड़ दिया।
मामला कुछ तरह था :- बुधवार को सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग रिक्शा चालक को पीट रहे थे और उससे कथिततौर पर ‘जय श्री राम’ बुलवा रहे थे। रिक्शाचालक की बच्ची अपने पिता से लिपट कर हमलावरों से पिता को छोड़ने की मिन्नतें करती नजर आ रही थी। क्लिप में यह भी दिखा कि हमलावरों ने मुस्लिम रिक्शाचालक को पुलिस की मौजूदगी में पीटा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

बेटी का जुल्म-बुजुर्ग ने जेब से निकालकर बताई दाढ़ी और नाखून, छलक उठे गम के आंसूयहां PWD का बड़ा कारनामा, पेयजल पाइप लाइन के ऊपर ही बना रहे ड्रेनेज सिस्टम, गुस्साए विधायक ने की सीएम से शिकायतमोदी की लीडरशिप से वैक्सीन का रिकार्ड बनाया भारत ने: पूनियाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: जानें बीजेपी में भगदड़ का पूर्वांचल की सियासत पर क्या होगा असरसीएम और यूडीएच मंत्री के जिलों में पार्षदों का मनोनयन, जयपुर को अब भी इंतजारमंगल ग्रह 42 दिन तक धनु राशि में करेगा गोचर, 7 राशि वालों का चमकाएगा करियरUP Elections : अखिलेश का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने 'हिंदू पहले' की नीति अपनाईभाजपा की सूची जारी होने के बाद प्रत्याशी के विरोध में पूर्वांचलियों का हंगामा, झड़प के बाद आधा दर्जन हिरासत में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.