पीएम मोदी के मन की बात भाई, अफसरों ने झाड़ू उठाई

पीएम मोदी के मन की बात भाई, अफसरों ने झाड़ू उठाई
Swachh Bharat Abhiyan

Shatrudhan Gupta | Publish: Oct, 25 2017 07:39:13 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

2 अक्टूबर 2018 तक हमें अपने कानपुर को देश का नंबर एक स्वच्छ शहर बनाना है।

कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने स्वच्छता एक संकल्प को साकार करने के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के साथ कानपुर जिला प्रशासन के अफसर हाथ में झाड़ू लेकर मैदान में उतरे। अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर ओपी विश्वकर्मा और एडीएम सिटी धमेंद्र सिंह ने कांशीराम ट्रॉमा अस्पताल की सफाई की। इस अवसर पर एडीएम सिटी ने कहा कि जिस तरह से नगर निगम शहर को क्लीन करने के लिए जुटा हुआ है, उसी तरह हम सभी का कर्तव्य बनता है कि सरकारी और निजी भवनों को गंदगी मुक्त रखें। इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों ने परिसर को साफ सुधरा रखने का संकल्प लिया।

अपर निदेशक व एडीएम सिटी ने लगाई झाड़ू

स्वच्छता एक मिशन के तहत एडीएम सिटी और अपर स्वास्थ्य निदेशक हाथ में झाड़ू लेकर कांशीराम ट्रॉमा अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने कर्मचारियों के साथ मिलकर परिसर में झाड़ू लगाकर गंदगी नहीं करने का संकल्प दिलवाया। एडीएम सिटी ने कहा कि कानपुर अन्य शहरों के मुकाबले बहुत गंदा था, लेकिन नगर निगम के प्रयास से अब इसकी रैंक में सुधार आया है। 2 अक्टूबर 2018 तक हमें अपने कानपुर को देश का नंबर एक स्वच्छ शहर बनाना है। इसी लिए खुद गंदगी नहीं करेंगे और दूसरों को ऐसा करने से रोकेंगे। एडीएम सिटी ने कर्मचारियों और अस्पताल में एडमिट मरीजों के परिजनों से कहा कि आप पान-गुटखा खाकर परिसर के अंदर नहीं आएं। अगर कोई ऐसे करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्राथमिक से लेकर उर्सला का होगा कायाकल्प

अपर स्वस्थ्य निदेशक डॉक्टर ओपी विश्वकर्मा ने कहा कि जिले के सभी प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्रों के साथ ही लैलट, उर्सला, नगर निगम के अस्पताल क्लीन होंगे। इसके लिए सभी को निर्देश भेजे जा चुके हैं। सरकारी अस्पतालों में गंदगी करने वालों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। डॉक्टर विश्वकर्मा ने कहा कि अगर अस्पतालों में गंदगी होगी तो मरीज कैसे ठीक हो सकते हैं। इसलिए डॉक्टरों, कर्मचारियों के साथ तीमारदारों का ये कर्तव्य बनता है कि वे यहां सफाई रखें।

नए सीएमओ ऑफिस का किया उद्घाटन

अपर चिकित्सा निदेशक द्वारा कांशीराम ट्रॉमा हॉस्पिटल में नए सीएमओ ऑफिस का उद्घाटन भी किया गया। सफाई अभियान में जुटे डॉक्टर विश्वकर्मा ने बताया कि हॉस्पिटल में सफाई अभियान चलाकर आम जन के अंदर स्वच्छता की भावना को जगाना है। उन्होंने कहा कि कांशीराम ट्रॉमा अस्पताल में सीएमओ ऑफिस खुलने से मरीजों को काफी सहूलियत मिलने वाली है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned