scriptKanpur:प्रशिक्षण के दौरान गंगा में डूबा पीएसी जवान,एक घंटे के बाद मिला जवान का शव | Kanpur: PAC jawan drowned in Ganga during training, dead body of jawan | Patrika News

Kanpur:प्रशिक्षण के दौरान गंगा में डूबा पीएसी जवान,एक घंटे के बाद मिला जवान का शव

locationकानपुरPublished: Jun 02, 2023 11:32:44 pm

Submitted by:

Avanish Kumar

Kanpur News: महाराजपुर के अंतर्गत गंगा नदी में 37वीं वाहिनी पीएसी जवानों के प्रशिक्षण के दौरान एक जवान पानी में डूब कर मौत हो गई।

Kanpur:प्रशिक्षण के दौरान गंगा में डूबा पीएसी जवान,एक घंटे के बाद मिला जवान का शव

Kanpur:प्रशिक्षण के दौरान गंगा में डूबा पीएसी जवान,एक घंटे के बाद मिला जवान का शव

Kanpur News:कानपुर के थाना महाराजपुर के अंतर्गत गंगा नदी में 37वीं वाहिनी पीएसी जवानों के प्रशिक्षण के दौरान एक जवान पानी में डूब कर मौत हो गई। राहत व बचाव कार्य के दौरान करीब एक घंटे की मशक्‍कत के बाद गोताखोर को जवान का शव को बाहर निकाल सके।
बताते चलें कि महराजपुर के ड्योढ़ीघाट में 37वीं वाहिनी पीएसी की एक टुकड़ी कैंप बनाकर गंगा किनारे 50 जवान प्रशिक्षण ले रहे थे। इस जवानों की टुकड़ी में औरैया निवासी 24 वर्षीय प्रहलाद भी प्रशिक्षण ले रहा था। अचानक पानी के बाहों में प्रहलाद लापता हो गया।
प्रहलाद के प्रशिक्षण के दौरान ही गंगा में डूबने की आशंका पर बटालियन के जवानों के बीच अफरातफरी मच गई और आनन-फानन जवानों ने गंगा में साथी की तलाश शुरू कर दी। करीब एक घंटे की मशक्‍कत के बाद गोताखोर को जवान का शव को बाहर निकाल सके और तत्काल पास के अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने प्रहलाद को मृत घोषित कर दिया।
वह घटना को लेकर चौकी इंचार्ज कुलगांव हीमेंद्र सिंह ने बताया कि गंगा में प्रशिक्षण के दौरान औरैया निवास पीएसी जवान प्रहलाद डूब गया था। प्रहलाद के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो