scriptKanpur : पुलिस ने 25 क्विंटल नकली नमक पकड़ा, ब्रांडेड कंपनी की असली पैकिंग में बेच रहे थे सस्ता नमक | Kanpur Police busted fake salt factory | Patrika News
कानपुर

Kanpur : पुलिस ने 25 क्विंटल नकली नमक पकड़ा, ब्रांडेड कंपनी की असली पैकिंग में बेच रहे थे सस्ता नमक

कानपुर कमिश्नरेट क्राइम ब्रांच की टीम और बाबुपुरवा पुलिस ने पुलिस ने नमक फैक्ट्री पर मारा छापा, 25 क्विंटल खराब क्वॉलिटी का नमक, पैकिंग मशीन, डिजिटल तराजू सहित दो गिरफ्तार

कानपुरMay 12, 2021 / 04:27 pm

Hariom Dwivedi

Kanpur Police busted fake salt factory
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. 25 क्विटंल नकली नमक के साथ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो ब्रांडेड कंपनी की असली पैकिंग में नकली नमक बेच रहे थे। फूड विभाग की टीम ने नमक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। कानपुर कमिश्नरेट क्राइम ब्रांच की टीम और बाबुपुरवा पुलिस ने दीपक खन्ना और नरेंद्र गोपाल शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। कोरोना काल में जब लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं, ये लोग गोरखधंधे के जरिए मुनाफा कमाने में जुटे थे।
बाबूपुरवा कोतवाली क्षेत्र स्थित सेंट्रल पार्क के पास नकली नमक फैक्ट्री की जानकारी मिलने पर क्राइम ब्रांच ने बाबूपुरवा पुलिस के साथ छापेमारी की। पुलिस को मौके से 25 क्विंटल खराब क्वॉलिटी का नमक, पैकिंग मशीन, डिजिटल तराजू बरामद हुआ है।
गिरफ्तार आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह टाटा नमक की पैकिंग में 5 रुपए प्रति किलो वाला सस्ता क्वॉलिटी का नमक पैक कर दुकानदारों को बेचते थे। वह दुकानदारों को यह नमक 12 रुपए प्रति पैकेट के हिसाब से सप्लाई करते थे, जबकि यह बिकता 21 रुपए प्रति पैकेट है। आरोपी यह काम बीते एक साल से कर रहे थे।
मिलावटों को असली पैकिंक देता था कंपनी का कर्मचारी
डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि मिलावटखोरों से टाटा कंपनी का एक कर्मचारी भी मिला था। वह इन्हें असली पैकिंग मुहैया कराता था। मुनाफा कमाने के चक्कर में दुकानदार आरोपितों से यह नमक का पैकेट खरीदते थे। डीसीपी क्राइम ने बताया कि टाटा कंपनी से संपर्क कर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

Home / Kanpur / Kanpur : पुलिस ने 25 क्विंटल नकली नमक पकड़ा, ब्रांडेड कंपनी की असली पैकिंग में बेच रहे थे सस्ता नमक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो