पूर्व सपा जिलाध्यक्ष महताब आलम के घर की पुलिस ने की कुर्की, देखने वालों की लगी भीड़

पूर्व सपा जिलाध्यक्ष महताब आलम के घर की पुलिस ने की कुर्की, देखने वालों की लगी भीड़
Mahtab Alam

Shatrudhan Gupta | Updated: 13 Oct 2017, 09:39:09 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कुर्की की कार्रवाई के दौरान सोपाऊ, कुर्सी, तख्त, लोहे के छड़ समेत घर के कई सामान पुलिस उखाड़कर अपने साथ ले गई।

कानपुर. कानपुर पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। दरअसल, जाजमऊ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 10 मजदूरों की मौत के मामले में वांछित समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व जिलाध्यक्ष महताब आलम के घर की कुर्की कर दी गई। घर में जो भी मिला, पुलिस उसे उखाड़कर अपने साथ ले गई। यहां तक की कुर्की की कार्रवाई के दौरान सोपाऊ, कुर्सी, तख्त, लोहे के छड़ समेत घर के कई सामान पुलिस उखाड़कर अपने साथ ले गई। पुलिस ने कमरे के दरवाजे और खिड़की तक को उखड़वा दिया।

गिरफ्तारी वारंट के बाद भी नहीं हुआ हाजिर

कुर्की की कार्रवाई खत्म होने के बाद पुलिस तीन लोडर भरकर सामान चकेरी थाने ले गई। मालूम हो कि गिरफ्तारी वारंट के बाद भी महताब आलम के हाथ न लगने व सरेंडर न करने के बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। मालूम हो कि कानपुर के गज्जूपुरवा में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष महताब आलम की छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत एक फरवरी को ढह गई थी। हादसे में 10 मजदूर मर गए थे। एफआईआर के बाद महताब आलम आज तक कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। इस दौरान पुलिस उसको गिरफ्तार भी नहीं कर सकी। गैर जमानती वारंट के बाद भी पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंच सकी।

कुर्की का नोटिस चस्पा किया गया था

इसके बाद महताब आलम के घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। इसके बाद भी महताब कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। लगभग आठ महीने बीतने के बाद पुलिस ने कोर्ट से आदेश लेकर कुर्की की कार्रवाई को शुक्रवार को अंजाम दिया। शुक्रवार दोपहर पुलिस बल अचानक जाजमऊ स्थित सपा नेता महताब आलम के घर पहुंची। कड़े सुरक्षा घेरे के बीच पुलिस ने घर का सारा सामान निकालकर सड़क के बाहर रख दिया। सोफा, मेज, पलंग, तख्त के साथ कपड़े उठाए गए तो टूथपेस्ट और झाड़ू तक एक चादर में लपेट ली गई। पुलिस की कार्रवाई के दौरान महताब के घर के बाहर काफी भीड़ लग गई थी। कार्रवाई को देखने के लिए काफी लोग जुट गए थे, जो शाम तक मौके पर ही रहे।

कार्रवाई देखने लगी रही भीड़

पुलिस की सुबह से देर शाम तक चली बड़ी कार्रवाई के दौरान जिले के कई प्रशासनिक अफसर व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। वहीं, कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ रही। पुलिस ने जब्त माल को थाने में ले जाकर रखा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned