राममंदिर चंदे में भक्तों के साथ ठगी, पकड़ा रहे फर्जी रसीद

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र किया जा रहा है।

By: Mahendra Pratap

Published: 12 Feb 2021, 04:29 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर. अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र किया जा रहा है। पर कई फर्जी संस्थाएं राममंदिर के नाम से चंदा एकत्र कर भक्तों को ठग रहीं हैं। कानपुर में श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के नाम पर कुछ लोगों ने फर्जी रसीदें छपवा कर भक्तों से चंदा वसूला। पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी है।

अभ्युदय योजना का युवाओं में जबरदस्त क्रेज, 97 हजार ने कराया रजिस्ट्रेशन

श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने से श्रद्धालुओं में चहुंओर उत्साह दिख रहा है। कुछ लोग इस मौके का फायदा उठाने में जुटे हैं। मामला कानपुर के बर्रा थाने का है, जहां विश्व हिंदू परिषद के एक कार्यकर्ता रवि प्रताप सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि श्रीराम के नाम पर लोगों से ठगी की जा रही है। पुलिस ने विहिंप कार्यकर्ता की शिकायत पर तत्काल एक्शन लिया और नामजद आरोपी चंद्रप्रकाश त्रिपाठी को पकड़ कर इस बारे में पूछताछ की, जबकि एक और आरोपी को पुलिस अभी ढूंढ रही है। इसके अलावा, जांच में पुलिस ने आरोपियों के पास से कई नकली रसीदें बरामद कीं।

आरोपी चंद्रप्रकाश से पूछताछ कर जरूरी जानकारी लेकर उसे छोड़ दिया गया है। कानपुर पुलिस आगेे की जांच कर रही है। जल्द इसका खुलासा कर पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned