scriptकानपुर में पत्रकार की गोली मार कर हत्या | Kanpur terrified after murder criminals killed reporter | Patrika News

कानपुर में पत्रकार की गोली मार कर हत्या

locationकानपुरPublished: Nov 30, 2017 09:13:55 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

पुलिस पत्रकार को लेकर अस्पताल गई, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

 criminals killed reporter

criminals killed reporter

कानपुर. शहर में लचर कानून व्यवस्था के चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बुधवार को दो की गला काटकर हत्या के बाद गुरूवार को बिल्हौर थानाक्षेत्र के नगरपालिका के पास सरेशाम अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने एक अखबार के रिपोर्टर को गोली मार दी, जिससे वो बुरी तरह घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस घायल को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए सीओ सुबोध जायसवाल व एसडीएम विनीत कुमार मौके पर पहुंच गये। साथ ही पत्रकार का मामला देख एसपी ग्रामीण जेपी सिंह व एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गये। सीओ सुबोध जायसवाल पूरे प्रकरण पर कहा कि मैं मौके पर हूं अभी हत्यारों के विषय में कोई जानकारी नहीं है।
मतगणना के लिए जानकारी लेने पहुंचे थे नवीन
बिल्हौर थानाक्षेत्र स्थित नगरपालिका में दिनदहाड़े पत्रकार नवीन को गोली मार दी। गोली लगने के बाद पत्रकार जमीन पर गिर गए। बदमाश मरा समझकर मौके से फरार हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस पत्रकार को लेकर अस्पताल गई, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि बदमाश बाइक पर सवार थे और नवीन पर एकाएक ताबड़तोड़ फायर झोंक दिए। पिता ने कहा कि बेटे की किसी से रंजिश नहीं थी। वो रिपोर्टिंग करने के लिए नगरपालिका आया था और उसे मार दिया गया। वहीं इन 10 दिनों में जनपद में 10 हत्याएं हो चुकी है। जिससे शहरवासियों में खौफ का साया बन गया। तो वहीं पत्रकार की हत्या की जानकारी मिलते ही पत्रकारों ने भी रोष व्यक्त किया। कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा कि कानपुर में अपराधी बेलगाम हो गये हैं और सरकार जुमलेबाजी कर यह कह रही है कि अपराधी प्रदेश से पलायन कर रहे हैं। कहा कि जब पत्रकार सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की पुलिस क्या सुरक्षा कर लेगी। यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है, इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
बढ़ती ही जा रही हत्याओं की संख्या
बिधनू थाना क्षेत्र में 21 नवम्बर को रोड़वेज चालक विकास द्विवेदी की उस दौरान सिर कुचलकर निर्मम हत्या कर दी गई जब वह घर से मतदान की ड्यूटी के लिए निकला था। पुलिस ने दो दिन बाद हत्या का खुलासा कर उसके दोस्त हत्यारे को जेल भेज दिया। सजेती थाना क्षेत्र में 23 नवम्बर को जीजा मनोज ने अपने दो सगे नाबालिग ***** अतुल जोशी व सुमित जोशी की गला रेतकर हत्या कर दी थी। अर्मापुर इलाके में 24 नवम्बर को बजरंग दल नेता इंदर उर्फ विजय यादव की आशानाई के चलते पेंचकस व चापड़ मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। घाटमपुर थाना क्षेत्र में 26 नवम्बर को जेठ ने नाली के विवाद में छोटे भाई की पत्नी चिंकी की फावड़ा मारकर हत्या कर दी। इसी दिन चकेरी थाना क्षेत्र में एक अज्ञात शव मिला जिसकी अभी तक न शिनाख्त हुई और न ही पोस्टमार्टम। फीलखाना थानाक्षेत्र में 29 नवम्बर बुधवार को महेश्वरी मोहाल में भाजपा नेता व प्रापर्टी डीलर सतीश कश्यप और नाबालिग रिषभ पाण्डेय की चाकू व धारदार हथियार से हत्या कर दी गई।
बिल्हौर में दूसरा मर्डर
बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र में 27 नवम्बर को जमीनी विवाद में प्रधान सूर्य प्रकाश उर्फ डिम्पल कटियार की हत्या सगे चाचा ओमप्रकाश कटियार व उसका बेटे ने गोली मारकर कर दी। पुलिस ने मुठभेड़ कर दोनों को गिरफ्तार जेल भेजा। घटना को लेकर गांव में तनाव को देखते हुए आरएएफ तैनात है। गुरूवार को इसी क्षेत्र में पत्रकार को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक पत्रकार मतगणना की तैयारी को लेकर नगरपालिका आये हुए थे। यहां से जानकारी लेकर जैसे बाहर निकले, तभी पहले से घात लगाए बैठे बदमाशों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। एसएसपी अखिलेश मीणा मौके पर पहुंच गए हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो