scriptविकास दूबे की सम्पति जानकर कहेंगे..उफ | Kanpur Vikas Dubey Property Particulars Enforcement Directorate inquir | Patrika News

विकास दूबे की सम्पति जानकर कहेंगे..उफ

locationकानपुरPublished: Jul 12, 2020 07:42:11 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

अफसरों ने कानपुर में डाला डेरा, गैंगस्टर विकास और जय बाजपेयी की संपत्ति का जुटाया जा रहा ब्यौरा

विकास दूबे की सम्पति जानकर कहेंगे..उफ

विकास दूबे की पत्नी रिचा दूबे.. सम्पति की मालकिन

कानपुर. विकास दूबे खत्म हो गया। अब उसकी काली कमाई को तलाश करने का अभियान यूपी सरकार ने शुरू कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय की विकास के गांव बिकरू से बैंकॉक तक की संपत्ति पर नजर है। ब्यौरा जुटाया जा रहा है, डायरियां कागजात खंगाले जा रहे हैं। दोस्त-यारों, रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गई बेनामी सम्पति की सूचनाएं इकट्ठा की जा रही हैं। और बिजनेस में सबसे करीबी जय वाजपेयी की कुंडली के सभी खानों के ग्रहों की दशा का हाल लिया जा रहा है। रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ जोन की टीम ने कानपुर में अपना डेरा जमा लिया है। टीम ने विकास दुबे और उसकी गैंग के खास लोगों की प्रॉपर्टीज की डिटेल एसटीएफ और यूपी पुलिस से मांगी है। ईडी की तरफ से कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को 6 जुलाई को एक पत्र लिखा गया था। ईडी की एक टीम ने प्रॉपर्टी डिटेल के लिए आईजी से मुलाकात भी की थी।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास लम्बी चौड़ी लिस्ट है, जिसके आधार पर वह विकास दूबे की काली कमाई के साम्राज्य को ध्वस्त करने की तैयार कर रहा है। विकास दुबे और जय वाजपेयी के पास कानपुर के साथ-साथ उत्तराखंड, मुंबई, नोएडा में करीब दो दर्जन से ज्यादा प्लॉट और मकान हैं। बताया जा रहा है कि जय वाजपेयी ने दुबई और बैंकॉक में करीब 25 करोड़ रुपए के दो आशियाने खरीद रखे हैं। जय वाजपेयी कानपुर के बड़े उद्योगपतियों और विकास दुबे के लिए प्रॉपर्टी डीलिंग और मनी लॉन्ड्रिंग का भी काम करता था।
ईडी की मांग पर पुलिस ने विकास की बेनामी संपत्तियों का कच्चा चिट्ठा निकालना शुरू कर दिया है। विकास दुबे की फरारी के बाद पुलिस ने जब उसके घर छापा मारा था तो उसकी संपत्तियों के कई दस्तावेज मिले थे। विकास दुबे ने अपनी काली कमाई छिपाने के लिए अपने रिश्तेदारों को भी मोहरा बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो