scriptहिंसाः आमने-सामने आए आरोपी निजाम और हयात, काली करतूतों में खोले कई सफेदपोश नाम | Kanpur Violence Accused Hayat and Nijam tell about Funding | Patrika News

हिंसाः आमने-सामने आए आरोपी निजाम और हयात, काली करतूतों में खोले कई सफेदपोश नाम

locationकानपुरPublished: Jun 13, 2022 04:03:57 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा के आरोपियों से पुलिस और एसआईटी लगातार पूछताछ कर रही है। इस दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं।

Kanpur Violence Accused Hayat and Nijam tell about Funding

Kanpur Violence Accused Hayat and Nijam tell about Funding

कानपुर में नई सड़क पर हुए बवाल के मामले में जेल भेजा गया मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी और दूसरा निजाम कुरैशी ने पूछताछ में कई कई राज उगले हैं। दोनों आमने सामने आए। हयात जफर हाशमी ने क्राउड फंडिंग की बात कबूली। बताया कि शहर समेत कई जिलों के लोग उसकी संस्था को रकम देते रहे हैं। इसमें शहर की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं। पुलिस अब फंडिंग करने वालों पर शिकंजा कसेगी। हालांकि हयात ने विदेशी फंडिंग की बात नकारी है। फंडिंग में शहर के कई नेता, बिल्डर, कारोबारी शामिल हैं। छोटी से लेकर बड़ी रकम दी जाती थी। संगठन का प्रसार यूपी भर में कर रखा है। एटीएस और पुलिस की टीम चोरों को साउथ जोन के एक थाने में रखकर पूछताछ कर रही है।
निजाम ने युवाओं को उकसाया
पूछताछ में निजाम ने कई बातें खोली हैं। बवाल में निजाम की बड़ी भूमिका रही है। हर बैठक में शामिल रहा। भड़काऊ भाषण दिए। यही नहीं युवाओं को उकसाने में भी उसकी भूमिका रही। कर्नलगंज निवासी डेविड भी इसमें शामिल रहा है। निजाम ने उसका नाम बताया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। जाजमऊ निवासी रासिल नाम के शख्स से मिले थे। पुलिस रासिल के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। पुलिस इनको पकड़ने लिए लगातार दबिश दे रही है।
यह भी पढ़े – जमींदोज हुआ जावेद का घर, चापड़ और पीएफआई झंडे समेत मिलीं कई आपत्तिजनक चीजें

हयात ने भी कबूले कुछ नाम

हयात एंड कंपनी से आईएस-273 गैंग के बारे में पूछताछ की गई, तो उसने गैंग के अपराधियों के नाम बताए हैं। हालांकि बवाल की शुरुआती जांच में सामने आया था कि आईएस-273 गैंग के शातिर अपराधी हिंसा में शामिल थे। इनमें अफजाल और बाबर समेत अन्य का नाम कबूला है। इन अपराधियों ने बवाल कराने में मुख्य भूमिका निभाई। असलहा आदि भी उपलब्ध कराए। इन सभी को आरोपी बनाया है। पुलिस इन सभी का बैकग्राउंड जांचने के साथ साथ इनको धर पकड़ने की योजनाओं में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो