scriptकानपुर हिंसा: बीजेपी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी, मुकदमा दर्ज | Kanpur violence: BJP leader objectionable remarks, FIR registered | Patrika News

कानपुर हिंसा: बीजेपी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

locationकानपुरPublished: Jun 07, 2022 09:13:30 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

बीजेपी नेता द्वारा धर्म विशेष के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पुलिस कमिश्नरेट ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी तरफ कानपुर पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि किसी निर्दोष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। जो लोग वीडियो में दिखाई पड़ रहे हैं। उन्हीं पर कार्रवाई हो रही है।

कानपुर हिंसा: बीजेपी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

कानपुर हिंसा: बीजेपी नेता द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

बीजेपी युवा मोर्चा के नेता द्वारा मोहम्मद साहब पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को संज्ञान में लेते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। थाना कर्नलगंज के ईदगाह चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है। अपनी तहरीर में उन्होंने बताया है कि हर्षित लाला अपनी टि्वटर आईडी से धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया है। इस ट्वीट को लेकर क्षेत्र में काफी रोष व्याप्त है। जिससे धर्म विशेष के लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है। उन्होंने लिखा है कि इस ट्वीट से शांति भंग होने की पूर्ण संभावना है। अतः हर्षित लाला के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। ईदगाह चौकी इंचार्ज की तहरीर पर पुलिस ने संगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

जिला मंत्री भाजपा युवा मोर्चा कानपुर महानगर हर्षित श्रीवास्तव लाला ने ट्वीट करते हुए मोहम्मद नाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। हर्षित श्रीवास्तव इसके पहले प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व नगर मंत्री अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ डीएवी कॉलेज कानपुर विश्वविद्यालय में पूर्व अध्यक्ष भी रह चुका है। कानपुर हिंसा के बाद बीजेपी नेताओं के बिगड़े बोल भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में यह ट्वीट आया है।

 

ईदगाह चौकी प्रभारी ने दी तहरीर

कर्नलगंज थाना क्षेत्र के ईदगाह चौकी प्रभारी देवेंद्र सिंह की तहरीर पर हर्षित श्रीवास्तव लाला के खिलाफ आईपीसी की धारा 295a/ 153a / 507 और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 67 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा

कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा है कि कानपुर हिंसा में किसी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। जो लोग सीसीटीवी कैमरे या वीडियो में दिख रहे हैं। उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से मदद की अपील की है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यदि कोई निर्दोष फंसता है। तो उसके विषय में भी आप हमें जानकारी दें। उसके साथ न्याय होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो