scriptकानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा… | Kanpur violence: police commissioner said Dhara 144 imposed in city | Patrika News

कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा…

locationकानपुरPublished: Jun 09, 2022 08:32:29 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

पुलिस कमिश्नर और नवागत जिलाधिकारी की उपस्थिति में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कई धर्मों के धर्मगुरु पर उपस्थित हुए। इस मौके पर आगामी 10 जून को होने वाली जुमे की नमाज के विषय में चर्चा हुई। सभी ने शांति व्यवस्था बनाए रखने पर जोर दिया। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा...,,,कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा...,कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा...,पत्रिका अलर्ट : समय रहते नहीं जागे तो बारिश में ‘अंतिम सफर और मुक्ति’ में उठानी होगी परेशानी,पत्रिका अलर्ट : समय रहते नहीं जागे तो बारिश में ‘अंतिम सफर और मुक्ति’ में उठानी होगी परेशानी,पत्रिका अलर्ट : समय रहते नहीं जागे तो बारिश में ‘अंतिम सफर और मुक्ति’ में उठानी होगी परेशानी,कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा...,कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा...

कानपुर हिंसा: जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क, धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नर ने कहा…

आगामी शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बीते 3 जून को हुई जुमे की नमाज के बाद हिंसा को देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू करने का फैसला किया है। पुलिस कमिश्नर ने पीस कमेटी की बैठक के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान अनावश्यक रूप से एक जगह इकट्ठे होने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शहर में सभी प्रकार के धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। इधर पीस कमेटी की बैठक के बाद धर्मगुरुओं ने भी कानपुर हिंसा को लेकर बताया है कि यह दंगा नहीं, एक हादसा था। इतने बड़े शहर में यह कोई बड़ी चीज नहीं है। किसी के मन में कोई गिला शिकवा नहीं है। उन्होंने अमन शांति की अपील की और बोले सभी लोग अपनी दुकानें व प्रतिष्ठान खोलें।

पुलिस कमिश्नर और जिला अधिकारी की उपस्थिति में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि आज की पीस कमेटी की बैठक में कई धर्मों के धर्मगुरु भी मौजूद थे। शुक्रवार को होने वाली नमाज के विषय में चर्चा हुई। धर्मगुरुओं ने आश्वस्त किया कि अब कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं होने दी जायेगी। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि विगत 3 जून कोई घटना के बाद पूरे शहर के अंदर एसीपी लेवल पर पीस कमेटी की बैठक हो रही थी। जिसमें शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई थी। आज हुई बैठक में भी सभी लोगों ने हमें आश्वस्त किया है कि अब किसी प्रकार का कोई घटना नहीं होगी। पीस कमेटी के सदस्य सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक मोहल्ले में प्रत्येक जगह पर वह मौजूद रहेंगे। अमन चैन कायम रहेगा।

मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा

जो कुछ कानपुर में हुआ है। वह दंगा नहीं एक हादसा था। इतने बड़े शहर के लिए यह कोई बड़ी चीज नहीं है । अब किसी के मन में कोई गिला शिकवा नहीं है। सभी लोग एक दूसरे से गले मिले। बोले जिन्होंने अपराध किया है। उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। नवागत जिलाधिकारी के साथ हुई पीस कमेटी की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि सभी लोग शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो