करिश्मा ने कहा योगी राज में असुरक्षित नारी बन सकती ‘फूलन देवी’

कांग्रेस नेता ने प्रदेश सरकार को बताया पूरी तरह बिफल, सीएम को तत्काल दे देना चाहिए त्यागपत्र।

By: Vinod Nigam

Published: 08 Dec 2019, 09:25 AM IST

कानपुर। दुष्कर्म का केस वापस लेने से इन्कार पर केरोसिन डालकर जलाई गई उन्नाव की बिटिया की शुक्रवार रात मौत के बाद आम लोगों में गम और गुस्सा दोनों है। जिसके कारण जहां आमलोग सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं राजनीतिक दल भी सीधे प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गए हैं। गोविंद नगर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं करिश्मा ठाकुर ने कहा कि योगी राज में नारी पूरी तरह से असुरक्षित है। इस सरकार में माफिया, गुंडे, लुटेरे, बदमाश और रेपिस्टों का बोलबाला है। ऐसे में यदि इन पर कार्रवाई नहीं हुई तो महिलाएं फूलन देवी बन आॅन-द-स्पाॅट आरोपियों का काम तमाम कर देंगी।

आरोपियों को मिला हुआ था संरक्षण
उन्नाव की बेटी की मौत पर कांग्रेस की महिला नेता ने सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस तरह से योगी सरकार अपने चहेते विधायक को बचाती रही उसी तरह दुष्कर्म के आरोपियों को भी भाजपा के नेताओं का सरंक्षण मिला हुआ था। इसी वजह से उन्होंने उसे जिंदा जला दिया। करिश्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से कानून-व्यवस्था ठीक रखने में फेल है और ऐसे में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा दे देना चाहिए। करिश्मा ने कहा कि शनिवार को मैं मृतका के गांव गई, जहां पुलिसवालों ने मुझे पकड़ लिया। योगी की पुलिस अपराधियों को संरक्षण तो बेकसूरों पर कार्रवाई करती है।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल
करिश्मा ने बताया कि मैं मृतका के परिजनों से मिली। उन्होंने बताया कि आरोपी ग्राम प्रधान के बेटे हैं और वह भाजपा से जुड़े हुए हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद महज दो माह के बाद आरोपी जेल से बाहर आ जाते हैं और पीड़िता पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिए हैं। जब पीड़िता और उनका पीड़ित परिवार पुलिस के पास जाकर न्याय के लिए गुहार लगाई बावजूद खाकीधारी नहीं जागे। कहा, उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने न्याय की खूब गुहार लगाई लेकिन उसे समय पर न्याय नहीं मिल पाया और उसे जिंदा जला दिया गया।

सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
करिश्मा ठाकुर ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में पुलिस झूठे आंकड़े दिखाकर वाहवाही ले रही है और अपराधियों की आवा भगत में जुटी है इससे जनता में बहुत आक्रोश है। साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री इस सवाल का जवाब दें कि आखिर प्रदेश में महिलाओं का क्या स्थान है। माखी और कल जिस तरह से एक और बेटी की मौत हुई है उसने व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इसके लिए सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। कहा, पहले पूरा देश हैदराबाद की घटना को लेकर गुस्से में था, उसके बाद उन्नाव की घटना उसी तरीके से हुई। ऐसी घटना भारतीय जनता पार्टी की सरकार में पहली नहीं है। इसके पहले भी सरकार से न्याय मांगने वाले लोगों की हत्या की गई है।

PM Narendra Modi
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned