कानपुर में चला सीएम योगी का हंटर, केस्को एमडी का किया ट्रांसफर

Vinod Nigam

Publish: Sep, 17 2019 09:01:01 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कानपुर के सेंट्रल पार्क में एक जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वो भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर गोविंदनगर सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चर्चा की। इस दौरान भाजपा नेताओं ने सीएम को जिले के अलाधिकारियों के कार्यो से अवगत कराया। बिजली कटौती और फाल्ट के चलते सरकार की किरकिरी हो रही है। इसी के बाद सीएम ने केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल का ट्रांसफर कर अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए सरकारी याजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का अल्टीमेटम दिया।

लापरवाह अफसरों की खौर नहीं
सेंट्रल पार्क में सीएम योगी ने जिले के अलधकारियों से कहा कि, सरकारी योजनाओं में किसी को डकैती की छूट नहीं दी जाएगी। इस बात की कोशिश होनी चाहिए कि योजनाएं समयबद्ध ढंग से पूरी हो। उन्हें लागू करने में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। लापरवाह अधिकारी किसी भी कीमत पर जिलों में नहीं रह सकते। जो कार्य करेगा, वही पदों पर बैठेगा। सीएम ने अधिकारियों से कहा कि शहर को 2 अक्टबूर गांधी जयंती तक शहर को स्वच्छ करें। गंदगी की शिकायत मिलने पर कार्रवाई होना तय हैं।

पर अब ऐसा नहीं होगा
सीएम योगी ने कहा कि पहले प्रदेश में गुंडा, दंगा, भ्रष्टाचार, भर्तियों में धांधली का बोलबाला था। सरकारी नौकरियों की हर भर्ती में कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ता था। अब ऐसा नहीं होगा। सरकार ने ढाई वर्ष के अंदर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का प्रयास किया है। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से प्लास्टिक मुक्त भारत का आह्वान किया था। हम चाहते हैं कि कानपुर भी प्लास्टिक मुक्त बने। इसके लिए विशेष स्वच्छता अभियान चलाने की जरूरत है। यह जन सहभागिता के बगैर संभव नहीं होगा।

इन दलों ने स्वर्ग को किया बर्बाद
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीर कभी भारत का स्वर्ग कहा जाता था। लेकिन तीन पार्टियों ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया। केंद्र सरकार से भेजे गए पैसे को जनता तक नहीं पहुंचाया गया, इसी के चलते वहां बेरोजगारी बढ़ी और इन दलों की दुकानदारी फलती-फूलती रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर स्वर्ग के रूप में स्थापित करने की नई पहल की है। अब घाटी से आतंकवाद का सफाया होगा। वहां भी देश के उ़द्यमी उ़द्योग लगाएंगे, जिससे रोजगार के साधन बढ़ेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned