scriptकेस्को एमडी की बड़ी कार्रवाई, मामूली फॉल्ट ठीक करने के लगे 9 घंटे, तो जेई और एई को किया सस्पेंड | Kesco MD Suspends JE and AE for Taking 9 Hours to Fix Minor Fault | Patrika News

केस्को एमडी की बड़ी कार्रवाई, मामूली फॉल्ट ठीक करने के लगे 9 घंटे, तो जेई और एई को किया सस्पेंड

locationकानपुरPublished: Jul 25, 2021 08:14:09 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

केस्को एमडी ने जेई और एई को निलंबित कर दिया। साथ ही पराग डेयरी के एक्सईएन, जेई और एई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वहीं जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया है।

केस्को एमडी की बड़ी कार्रवाई, मामूली फॉल्ट ठीक करने के लगे 9 घंटे, तो जेई और एई को किया सस्पेंड

केस्को एमडी की बड़ी कार्रवाई, मामूली फॉल्ट ठीक करने के लगे 9 घंटे, तो जेई और एई को किया सस्पेंड

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. बिजली गुल होने पर इतनी बड़ी कार्रवाई हो ये आपने शायद पहली बार सुना होगा। कानपुर के गोविंद नगर में कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल गोविंद नगर के पराग डेयरी डिवीजन पर ओवरहेड हाईटेंशन लाइन में मामूली फॉल्ट हुआ था, जिसे ठीक करने में 9 घंटे लग गए। इस वजह से केस्को एमडी ने जेई और एई को बीते शनिवार को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही पराग डेयरी के एक्सईएन, जेई और एई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं। वहीं जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया है।
एमडी ने माना इसे बड़ी लापरवाही और फिर

दरअसल शुक्रवार दोपहर दो बजे हाईटेंशन लाइन में फॉल्ट होने से गोविंद नगर सबस्टेशन की बिजली चली गई थी। बताया गया कि ओवरहेड लाइन में फॉल्ट को ठीक करने में बहुत ज्यादा दो से तीन घंटे का समय लगता है। जबकि अंडरग्रांउड फॉल्ट को तलाश कर फिर ठीक करने में सबसे ज्यादा समय लगता है। जबकि ओवरहेड फॉल्ट को नौ घंटे तक ठीक नहीं किया जा सका। इस दौरान गर्मी में परेशान उपभोक्ताओं ने सबस्टेशन का घेराव कर दिया। पराग डेयरी डिवीजन पर गोविंद नगर फीडर के डबल सोर्स आपूर्ति की व्यवस्था है। जिससे एक सोर्स खराब होने पर दूसरे से आपूर्ति की जा सकती है।
केस्को एमडी ने अफसरों पर की बड़ी कार्रवाई

दरअसल मेहरबान सिंह का पुरवा ट्रांसमिशन सबस्टेशन से 09 घंटे बिजली नहीं आई। इस पर गोविंद नगर फीडर को नौबस्ता ट्रांसमिशन सबस्टेशन से भी बहाल नहीं किया गया। फिलहाल केस्को एमडी अनिल ढींगरा ने इसे बड़ी लापरवाही मानते हुए गोविंद नगर सबस्टेशन के सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार व अवर अभियंता रंजीत सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं अधिशासी अभियंता संजय श्रीवास्तव, जेई और एई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए है। विभागीय जांच फूलबाग के एक्सईएन अजय आनंद और अधीक्षण अभियंता प्रथम एसके दोहरे को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो