scriptKanpur Political News डिप्टी सीएम ने कहा प्रियंका बहा रहीं घड़ियाली आंसू, नौटंकी के बजाए पति पर लगे केस निपटाएं | keshav prasad maurya attack on priyanka gandhi over sonbhadra case | Patrika News

Kanpur Political News डिप्टी सीएम ने कहा प्रियंका बहा रहीं घड़ियाली आंसू, नौटंकी के बजाए पति पर लगे केस निपटाएं

locationकानपुरPublished: Jul 22, 2019 12:35:29 am

Submitted by:

Vinod Nigam

भाजपा सदस्यता अभियान में शामिल होने के लिए कानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम, सोनभद्र की घटना पर जताया दुख, प्रियंका गांधी पर किया पलटवार।

keshav prasad maurya attack on priyanka gandhi over sonbhadra case

Kanpur Political News डिप्टी सीएम ने कहा प्रियंका बहा रहीं घड़ियाली आंसू, नौटंकी के बजाए पति पर लगे केस निपटाएं

कानपुर। उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधियों Uttar Pradesh Crime and criminals के लिए कोई जगह नहीं है। भू-माफियाओं को सूबे के अफसर चिन्हित कर सरकारी जमीनें छुड़ा कर उन्हें जेल भेज रहे हैं। सोनभद्र की घटना Incident of sonabhadra निंदनीय है और योगी सरकार पूरी मामले की जांच करा रही है। एक भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगी। प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi सिर्फ राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वहां जा रही थीं। हमारी सलाह है कि वो पहले अपने पति रावर्ड वाड्रा Robert Vadra पर भूमि कब्जे के लगे केस को निपटाएं। ये शब्द डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने Deputy CM keshav prasad maurya कानपुर दौरे के दौरान सर्किटहाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

लाशों पर कर रहीं राजनीति
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने सोनभद्र की घटना को दुखद बताया। मीडिया से बात करते हुये उन्होंने कहा कि सभी दोषियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सरकार ने जिम्मेदार अधिकारियों को हटा दिया है। प्रियंका गांधी Priyanka Gandhi पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा कि वे नाटक और राजनीति कर रही हैं।प्रियंका घड़ियाली आंसू बहा रही, अब ड्रामा बंद करें। लाशों पर राजनीति करना, जमीन कब्जाना कांग्रेस Congress का काम रहा है। सोनभद्र की घटना कांग्रेस की देन हैं। इन्हीं के सरकार के दौरान जमीनों पर जबरन कब्जा करवाया गया। भाजपा सरकार अब एक-एक कर भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

सपा-बसपा-कांग्रेस की देन
डिप्टी सीएम Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस और उनके सहयोगी दल समाजवादी पार्टी Samajwadi Party और बसपा BSP अपने शासन काल में गरीबों की जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करती रही है। 1955 से लेकर 1989 के बीच कांग्रेस की सरकार ने उक्त जमीन को गलत तरीके से एक सोसाइटी के नाम कर दी गई। जमीनों पर कब्जा करने का कांग्रेस, सपा और बसपा का पुराना इतिहास रहा है। भाजपा सरकार इसकी जांच करवा रही है। इनके नाम करोड़ों की बेनामी संपत्तियां निकल रही हैं। खुद प्रियंका गांधी के पति रावर्ड वाड्रा पर भी किसानों की जमीन कब्जा करवाने के केस चल रहे हैं। ऐसे में इन्हें सरकार पर सवाल उठाने का हक नहीं हैं।

अपराधी को कोई बचा नहीं सकता
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने प्रदेश में बढ़ रहे अपराध के सवाल पर कहा कि अपराध छोटा करेगा या बड़ा करेगा तो उसके लिए सजा का प्रावधान है। सजा से अपराधी को काई बचा नहीं सकता है, यह सरकार की मंशा है, जिसके अनुरुप कठोर कदम उठाए जा रहे हैं। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भूमाफिया के संबंध में अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि कहीं किसी की जमीन पर दबंग या माफिया ने कब्जा करके रखा है तो उसे चिह्नित करके कार्रवाई करें। सरकार हर हाल में सरकारी व किसानों की जमीनों को इनके चंगुल से छुड़ा कर दम लेगी।

फिर से खड़ा हो रहा कानपुर
डिप्टी सीएम Deputy CM Keshav Prasad Maurya ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक का लक्ष्य एक ही रहता है कि कानपुर में तीव्र गति से विकास हो। पूर्व की सरकारों की गलत नीतियों के कारण बड़े बड़े उद्योगपति कानपुर से चले गए थे, अब प्रयास किया जा रहा है कि वो वापस आएं। प्रयास है कि उद्योगपति उत्तर प्रदेश में आकर निवेश करें। उप्र में निवेश की दृष्टि से वातवरण अनुकूल हुआ है, इसका आने वाले समय अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। नगर के अंदर सड़क, बिजली अथवा केडीए के माध्यम से शहर के विकास पर काम किया जा रहा है। नगर निगम के माध्यम से सभी क्षेत्रों में सुविधएं उपलब्ध कराने का काम किया जा तेज गति से चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो