केशव प्रसाद मौर्य ने कहा चुनाव हारनें के बाद मां-बेटा भाग जाएंगे इटली

Vinod Nigam

Publish: Apr, 17 2019 09:06:19 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर । उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुरूवार को कानपुर के ग्वालटोली स्थित एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी व मंत्री सत्यदेव पचौरी के लिए वोट मांगे। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अमेठी और रायबरेली में राहुल गांधी और सोनिया चुनाव हार रही हैं। 23 मई के दिन जैसे ही नतीजें आएंगे उसके बाद मां-बेटा दिल्ली से इटली भाग जाएंगे।

कांग्रेस का हाथ दुश्मनों के साथ
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देश के दुश्मनों के साथ है। ये बात खुद कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के अलावा उनके नेताओं के भाषण में साफ झलखती है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा सोनिया गांधी को अपने बेटे के भविष्य की चिंता है और लोगों को देश की चिंता है, इसीलिए पिछले चुनाव में मोदी लोगों से वोट मांगते थे, इस बार लोग मोदी के लिए खुद वोट मांग रहे हैं। मां और बेटे को इसबार देश, प्रदेश ही नहीं रायबरेली और अमेठी से जनता वोट की चोट देने जा रही है। हार के बाद ये लोग भारत के बजाए इटली के लिए रवाना हो जाएंगे।

वो बुआ का नहीं हो सकता
विपक्षी गठबन्धनों पर निशाना साधने की मोदी शैली का अनुसरण करते हुए मौर्या ने बसपा सुप्रीमो मायावती को सवाल पूछने के अन्दाज में सजग किया कि जो अखिलेश अपने असली पिता के नहीं हो सके तो अब नकली बुआ के कैसे होंगें? उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मतदाता भाजपा के किसी भी उम्मीदवार को वोट को ये सोचकर वोट दें कि उनका वोट सीधे प्रध्साानमंत्री नरेंद्र मोदी को जा रहा है। मौर्या ने कहा कि अवसरवादी गठबन्धन के कारण 2019 का चुनाव 2014 से भी महत्वपूर्ण हो गया है और यूपी को अपनी सभी सीटें भाजपा की झोली में डालकर इसबार और अधिक मजबूत मोदी सरकार बनानी होगी। उन्होने कहा कि मतदाता द्वारा कमल का बटन दबाने पर आतंकवाद का गला भी दब जायेगा।

सभी दिग्वजय पराजित होंगे
जनसभा के बाद मीडिया से बात करते हुए केशव मौर्य ने बताया कि 2014 में मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाया था, तब लहर थी आज सुनामी है। विधानसभा चुनाव में भी कमल खिलाते हुए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाई। नतीजा, केन्द्र की हर योजना प्रदेश सरकार के माध्यम से आपके पास पारदर्शिता से पहुंची। कहा कि आप यह जान लें, कि वोट केवल मोदी को दे रहे हैं, देश के विकास के लिए दे रहे हैं। कहा, कोई दिग्विजय नहीं होंगे सारे दिग्विजय पराजित होंगे। मौर्या ने कहा सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी को सत्ता से रोकनें के लिए सभी दल एक साथ आए। क्योंकि वो जानते हैं कि चैकीदार उन्हें छोड़नें वाला नहीं। जनता के पैसे का पाई-पाई का हिसाब लेगा।

पूरा एक रूपया पहुंच रहा
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो काम पिछले 55 वर्षों और सपा-बसपा 15 वर्षों के शासनकाल में नहीं कर सकी, वह आपके सामने पांच साल के अंदर दिखाई दे रहे हैं। भ्रष्टाचार और गरीबी का खात्मा ही ध्येय है। कमल का फूल खिलेगा तभी गरीबी मिटेगी और भ्रष्टाचार खत्म होगा। कहा, मोदी ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए जनधन योजना के खाते खुलवाए, जिससे जो पैसा पहले लाभार्थी के पास 15 पैसा पहुंचता था, आज वह पूरा रुपया पहुंच रहा है। मोदी सरकार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया है। केंद्र व यूपी की सरकार सबका-साथ, सबका विकास के फार्मूले के तहत चल रही है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned