scriptडॉक्टर बनकर डोनरों से मिलता था मेडिकल स्टोर संचालक केतन | Ketan Kaushik is a fake doctor of kidney scandal | Patrika News

डॉक्टर बनकर डोनरों से मिलता था मेडिकल स्टोर संचालक केतन

locationकानपुरPublished: Mar 02, 2019 02:42:49 pm

एसआईटी की जांच में सच आया सामनेकिडनी गिरोह का सबसे बड़ा आरोपी

Kidney Racket

डॉक्टर बनकर डोनरों से मिलता था मेडिकल स्टोर संचालक केतन

कानपुर। किडनी कांड में जिस मास्टरमाइंड केतन कौशिक को पुलिस तलाश रही है, दरअसल वह डॉक्टर है ही नहीं। पुलिस को पता चला है कि वह डॉक्टर बनकर लोगों से मिलता था और किडनी ट्रांसप्लांट की पूरी भूमिका रचता था, लेकिन वह एक मेडिकल स्टोर संचालक है।
पूरा खेल रचता था केतन
किडनी कांड गिरोह के छह आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वे किडनी ट्रांसप्लांट के लिए डोनरों को केतन को सौंप देते थे। केतन ही अस्पतालों से मिलीभगत कर ट्रांसप्लांट करवाता था। आरोपियों ने बताया कि केतन खुद डॉक्टर बनकर डोनरों से मिलता था। ताकि डोनरों के मन में कोई शंका हो तो उन्हें समझाबुझाकर ट्रांसप्लांट के लिए हर तरह का झूठ बोलकर पूरी तरह राजी कर ले।
खुद भी तैयार करता था डोनर
पुलिस के मुताबिक केतन कौशिक का मेेडिकल स्टोर दिल्ली के साकेत नगर स्थित एक बड़े अस्पताल के पास है। वह अपने मेडिकल स्टोर पर लोगों से मिलकर उन्हें किडनी देने के लिए तैयार करता था। केतन को आसानी से पता चल जाता था कि किसे पैसे की ज्यादा जरूरत है, बस फिर वह उसे मोटीवेट करने के लिए जाल फैला देता था।
गिरफ्तारी पर होंगे खुलासे
एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि केतन कौशिक किडनी कांड की ऐसी कड़ी है जिसकी गिरफ्तारी से बड़े खुलासे होंगे। क्योंकि वही पूरी डीलिंग करता था और उसका गिरोह देश-विदेश तक में फैला था। टर्की और श्रीलंका तक वह किडनी बेंच चुका है। उसके घर का पता मिला है जिसकी पुष्टि करने के लिए टीम को भेजा जाएगा।
पुराने रिकार्ड खंगाल रही पुलिस
किडनी-लिवर ट्रांसप्लांट के पुराने रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं, ताकि दो तीन साल पुराने केस से कुछ और जानकारियां जुटाई जा सकें। बताया जा रहा है कि दिल्ली के तीन लोगों को इसी गिरोह ने डोनर दिलवाए थे, जिनका पीएसआरआई अस्पताल में ट्रंासप्लांट करवाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो