scriptअपहरण के बाद गैंगरेप, मुकदमा छेड़छाड़ में दर्ज, पीड़िता ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत | Kidnap and gang rape, Police Commissioner gave investigation to ADCP | Patrika News

अपहरण के बाद गैंगरेप, मुकदमा छेड़छाड़ में दर्ज, पीड़िता ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत

locationकानपुरPublished: Feb 05, 2023 11:19:01 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

15 वर्षीय किशोरी दोस्त के घर से पढ़ाई करके वापस आ रही थी। रास्ते में मोहल्ले के ही रहने वाले 5 युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। 2 दिन बाद छोड़ा गया। पीड़िता का आरोप पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

अपहरण के बाद गैंगरेप, मुकदमा छेड़छाड़ में दर्ज, पीड़िता ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत

अपहरण के बाद गैंगरेप, मुकदमा छेड़छाड़ में दर्ज, पीड़िता ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत

सामूहिक दुष्कर्म की घटना पुलिस ने छेड़खानी में दर्ज कर लिया। आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कुछ दिन में उन्हें जमानत मिल गई। गैंगरेप पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर घटना को लेकर शिकायत की। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस कमिश्नर ने एसीपी बाबू पुरवा को जांच दी है।

घटना बर्रा थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की है। पीड़िता ने बताया कि बीते 14 जनवरी को वह दोस्त के घर पर पढ़ाई कर वापस आ रही थी। रास्ते में मोहल्ले के ही रहने वाले 5 युवक जबरदस्ती अनजान जगह ले गए। जहां के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ। 2 दिनों बाद उसे छोड़ा गया। धमकी दी गई किसी को बताया तो अंजाम बुरा होगा।

दोस्त के घर से पढ़ाई कर वापस आ रही नाबालिग किशोरी को पांच युवक उठा ले गए

इसके पूर्व 16 जनवरी को पीड़िता की मां ने बर्रा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 17 जनवरी को मां अपनी बेटी के साथ थाना पहुंचती है। थाना में पांच युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। जिसमें मोहल्ले की रहने वाले प्रिंस ठाकुर, विकास राजपूत, सिद्धार्थ, ऋषि पंडित व एक अज्ञात को नामजद किया था। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की जगह दर्ज मुकदमे में छेड़छाड़, पॉक्सो की धारा बढ़ा दिया।

एडीसीपी साउथ ने बताया कि 164 के बयान के आधार पर हुई कार्रवाई

पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस कमिश्नर से शिकायत की। पुलिस कमिश्नर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी बाबू पुरवा को जांच दी है।

एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने घटनाक्रम के विषय में जानकारी दी। बीते 16 जनवरी को मां ने थाने में तहरीर दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि 15 वर्षीय बेटी बिना बताए कहीं चली गई है। तहरीर के आधार पर बर्रा थाना में आईपीसी की धारा 363 में मुकदमा दर्ज किया गया था। 17 जनवरी को मां अपनी बेटी के साथ थाने में आती है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी

एडीसीपी साउथ ने बताया कि तहरीर के आधार पर बर्रा थाना पुलिस ने पीडिता का मेडिकल कराया। अदालत में 164 के बयान हुए। जिसके आधार पर छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। मेडिकल के दौरान कई साक्ष्य संकलन लिए गए हैं। जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो