सरेराह नवविवाहिता के गायब होने से मचा हड़कंप फिर पुलिस ने इस तरह बरामद किया

बरौर क्षेत्र के हाजीपुर गांव से 22 जुलाई को सास के साथ बाजार करने आई एक महिला देर शाम नाटकीय ढंग से लापता हो गई। वहीं पिता ने ससुरालीजन पर साजिशन अगवा कराने का आरोप लगा शिकायत की। जिसके बाद इटावा पहुंची पुलिस ने उसे बरामद की।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 24 Jul 2018, 06:03 PM IST

कानपुर देहात-बरौर क्षेत्र के हाजीपुर गांव से 22 जुलाई को सास के साथ बाजार करने आई एक महिला देर शाम नाटकीय ढंग से लापता हो गई। उसके ससुर ने जहां पुलिस को सूचना देकर गुमशुदगी दर्ज कराई, वहीं पिता ने ससुरालीजन पर साजिशन अगवा कराने का आरोप लगा शिकायत की है। जब पुलिस ने छानबीन की तो उसे महिला के इटावा में होने की जानकारी मिली, तो उसकी बरामदगी के लिए पुलिस टीम रवाना की गई है। जिसके बाद इटावा पहुंची पुलिस ने उसे बरामद कर परिजनों व वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।

 

सुनार की दुकान जाने पर गायब हो गयी

हाजीपुर गांव निवासी बबलू की 22 वर्षीय पत्नी अनम अपनी सास शकीना के साथ 22 जुलाई को बाजार करने देवीपुर गयी थी। बताया गया कि देर शाम गांव वापस लौटते समय उसने सास को हाईवे किनारे बैठाते हुए सुनार के यहां से माला लेकर आने की बात कहकर चली गई। काफी देर तक उसके वापस न आने पर सास ने पता लगाया तो सुनार के यहां न जाने की बात सामने आई तो वह सन्न रह गयी। इसकी जानकारी होने पर बबलू के पिता रज्जाक ने उसके गायब होने की सूचना कोतवाली भोगनीपुर में दी। इस पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू की।

 

विवाहिता के पिता ने ससुरालियों पर लगाया आरोप

घटना की जानकारी पर बहेरीकला गांव से आए लापता अनम के पिता ने रज्जाक व उसके परिजन पर देहज की मांग पूरी न होने पर साजिशन देवीपुर लाकर अगवा कराने का आरोप लगाया। आरोप लगाया गया कि अनम की शादी 26 मई को हुई थी। इसके बाद से ही बबलू व उसके परिजन दहेज की मांग को लेकर आये दिन उसका उत्पीड़न कर रहे थे। भोगनीपुर कोतवाल शिवकुमार सिंह राठौर ने बताया कि छानबीन के दौरान अनम के इटावा कोतवाली क्षेत्र के टिकसी मंदिर के पास होने की जानकारी मिली है। इसके बाद पुलिस टीम को इटावा के लिए रवाना किया गया। पुलिस टीम ने पहुंचकर नवविवाहिता को वहां से बरामद करने के बाद परिजनों को सूचना दी गयी है। फिलहाल उससे पूछतांछ की जा रही है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned