scriptसपा पार्षद ने उन्नाव की किशेरी का किया अपहरण, पांच अन्य के साथ उसे बना डाला हवश का शिकार | kishori accused sp leader of gangrape filed case in hindi news up | Patrika News

सपा पार्षद ने उन्नाव की किशेरी का किया अपहरण, पांच अन्य के साथ उसे बना डाला हवश का शिकार

locationकानपुरPublished: Apr 21, 2018 12:03:31 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

पीड़िता ने बर्रा पुलिस से की शिकायत, मुकदमा दर्ज नहीं करने पर उन्नाव एसपी से लगाई फरियाद

पीड़िता ने बर्रा पुलिस से की शिकायत, मुकदमा दर्ज नहीं करने पर उन्नाव एसपी से लगाई फरियाद
कानपुर। उन्नाव के मांखी गांव में गैंगरेप का मामला थमा नहीं था कि एक नाबालिग ने गैंगरेप का आरोप लगाकर सनीसनी फैला दी। गंगाघाट के गजियाखेड़ा निवासी एक किशोरी को अपने बर्रा कानपुर निवासी बाबा के घर में पढ़ाई कर थी। इसी दौरान सपा का पूर्व पार्षद अपने गुर्गो के साथ आ धमका और उसे अगवा कर ले गया। किशोरी का आरोप है कि पार्षद चार अन्य साथियों ने उसे अपनी हवश का शिकार बना डाला। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता बर्रा थाने गई, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पीड़िता अपने बाबा के साथ शुक्रवार को उन्नाव एसपी से मिली और शिकायती पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पांचों के खिलाफ रेप व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बर्रा में अपने बाबा के घर में रह रही थी पीड़िता
गंगाघाट के गजियाखेड़ा निवासी किशोरी पढ़ाई के लिए कानपुर के बर्रा इलाके में अपने बाबा के साथ रहती है। किशोरी ने पुलिस को बताया कि पड़ोस के पूर्व सपा पार्षद वीरेंद्र सिंह यादव भाई रवि यादव गजियाखेड़ा का रहने वाला प्रदीप गौतम राकेश गौतम और इनके पिता श्यामबाबू हमारे घर आ धमके और कार में जबरन बैठाकर एक घर में ले गया। जहां पांचों ने हमारे साथ बारी-बारी से गैंगरेप किया। किशोरी का आरोप है कि सपा के पूर्व पार्षद ने शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए हमें बाबा के घर पर छोड़कर भाग गए। हम बाबा को लेकर बर्रा थाने गए, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसके कारण शुक्रवार को उन्नाव जाकर एसपी से मिलकर अपनी दास्तां बयां की। एसपी के आदेश पर पुलिस ने पांचों के खिलाफ गैंगरेप, दलित उत्पीड़न के साथ ही पास्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सपा नेता ने कहा खुश कर दो नही तो..
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी सपा पार्षद का छोटा भाई उसे अक्सर छेड़ता था और आएदिन रोक कर अश्लील हरकतें करता था। हमारे बाबा ने उसकी करतूत जब सपा के पूर्व पार्षद से बताई तो वह आग बबूला हो गया और बाबा को अपशब्द बोलकर भगा दिया। सपा पार्षद भी हम पर दबाव बनाया और अपने घर बुलाया। जक हमने जाने से इंकार कर दिया तो उसने पैसे का लालच देकर कहा कि हमें खुश कर दो तो तुम्हें मालामाल कर देंगे। अगर नहीं मानी तो तुम्हारे साथ रेप कर डालेंगे। हमारे बाबा ने पुलिस से शिकायत की धमकी दी तो उसने हमें अगवा कर लिया और पांचों ने मिलकर हमारे साथ गैंगरेप कर डाला।
पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
उन्नाव एसपी के आदेश पर गंगाघाट पुलिस ने पांचों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गंगाघाट एसओ ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। पुलिस आरोपियों की जांच कर रही है और दोषी पाए जाने पर उन्हें अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा। पुलिस की टीम बर्रा जाएगी औी पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करेगी। मामला दर्ज होने के बाद किशोरी अपने गांव में है और उसकी सुरक्षा के लिए पुलिस कर रही है। पीड़िता ने बताया कि अगर बर्रा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया होता तो सपा नेता जेल के अंदर होता। हम कईबार थाने गए, लेकिन थानेदार ने हमारी शिकायत नहीं सुनी और डांट-डपक कर भगा दिया।
पूर्व पार्षद ने कहा आरोप निराधार
किशोरी ने बताया कि सपा का पूर्व पार्षद वीरेंद्र यादव प्रापर्टी डीलर का कार्य करता है। छोटा भाई प्रदीप उसका काम देखता है। प्रदीप मुझे रोका और छेड़छाड़ की। उसी ने मुझे जबरन अपने बड़े भाई से मिलवाया और जब मैंने गलत काम करने से इंकार किया तो पांच लोग ने मेरे साथ गैंगरेप किया। वहीं मामले पर पूर्व पार्षद ने बताया कि मुझ ेसाजिश के तौर पर फंसाया गया है। मैं उस लड़की से कभी मिला ही नहीं और न ही जानता। पुलिस मुझे बुलाती है तो जांच को तैयार हूं। मामले पर गंगाझाट इंस्पेक्टर ने बताया कि सपा नेता से पुलिस आज पूछताछ करने के लिए उसे गंगाघाट थाने बुलाएगी। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक टीम बर्रा जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो